India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CEC की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे भाजपा मुख्यालय, हुआ भव्य स्वागत

08:22 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंच गए हैं। जी-20 के सफल शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर सहित पार्टी के अन्य नेताओं, सांसदों और कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी कार्यालय के गेट पर ही उतरकर कार्यालय के अंदर मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए बैठक में शामिल हुए। 
प्रधानमंत्री मोदी के भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय पहुंचते ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शुरू हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, बीएल संतोष, मध्य प्रदेश के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, मध्य प्रदेश के प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सदस्य और मध्य प्रदेश चुनाव की तैयारियों से जुड़े पार्टी के अन्य दिग्गज नेता बैठक में मौजूद हैं। आज की बैठक में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति को मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट पर विचार करना है।
बता दें कि मध्य प्रदेश में 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव के नतीजे से सबक लेकर भाजपा इस बार उन विधानसभा सीटों पर खास तैयारी कर रही है, जिन सीटों पर 2018 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। खासतौर से फोकस उन 103 विधानसभा सीटों पर किया जा रहा है, जिन पर वर्तमान में कांग्रेस, सपा, बसपा और निर्दलीयों का कब्जा है। इनमें से 39 सीटों पर भाजपा अपने उम्मीदवारों की पहली सूची 17 अगस्त को ही जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों के कब्जे वाली बची हुई 64 सीटों पर आज की इस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में विचार-विमर्श किया जाएगा। हालांकि, पार्टी के संसदीय बोर्ड एवं सीईसी के सदस्य और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले यह बयान दिया है कि जेडीएस के साथ गठबंधन को लेकर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।
Advertisement
Next Article