IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी 28 जुलाई को करेंगे मन की बात, प्रसारित होगा 112वां एपिसोड

11:11 AM Jul 19, 2024 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि जुलाई महीने के लिए उनका मासिक रेडियो प्रसारण, 'मन की बात', रविवार, 28 जुलाई को प्रसारित होगा। एक्स पर बात करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें इस महीने के 'मन की बात' के लिए भी कई इनपुट मिले हैं और उन्हें यह देखकर बहुत खुशी हुई है कि कई युवा समाज को बदलने के उद्देश्य से किए जा रहे सामूहिक प्रयासों को उजागर कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मुझे इस महीने के 'मन की बात' के लिए कई इनपुट मिल रहे हैं, जो रविवार, 28 तारीख को होगा। कई युवाओं को हमारे समाज को बदलने के उद्देश्य से किए जा रहे सामूहिक प्रयासों को उजागर करते हुए देखकर खुशी हुई। आप MyGov, NaMo ऐप पर इनपुट साझा करते रह सकते हैं या 1800-11-7800 पर अपना संदेश रिकॉर्ड कर सकते हैं।'' मन की बात में यह पीएम मोदी का 112वां एपिसोड होगा।

BJP मुख्यालय में स्नेह मिलन कार्यक्रम में हुए शामिल



गुरुवार शाम को पीएम मोदी ने दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में स्नेह मिलन कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं और सहयोगियों से भी बातचीत की। PM मोदी ने सोशल मीडिया पर कहा, "कल शाम मुझे दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में आयोजित स्नेह मिलन कार्यक्रम में शामिल होने का सौभाग्य मिला। पार्टी कार्यालय में सेवारत अपने मेहनती और समर्पित कार्यकर्ताओं और सहयोगियों से बातचीत करके मैं नई ऊर्जा और उत्साह से भर गया।" रविवार, 30 जून को प्रसारित 'मन की बात' के अपने आखिरी एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के चलते फरवरी 2024 के बाद पहली बार राष्ट्र को संबोधित किया। उस एपिसोड में उन्होंने प्राचीन भारतीय ज्ञान और विज्ञान में संस्कृत की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। 30 जून को आकाशवाणी के संस्कृत बुलेटिन के प्रसारण के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर उन्होंने विश्व पर्यावरण दिवस पर शुरू किए गए 'एक पेड़ माँ के नाम' अभियान के बारे में भी बात की और दुनिया भर के नागरिकों से अपील की कि वे मातृत्व और पर्यावरण दोनों का जश्न मनाने के लिए अपनी माताओं के साथ वृक्षारोपण पहल में शामिल हों।

मन की बात मासिक रेडियो कार्यक्रम



मन की बात प्रधानमंत्री मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम है, जहाँ वे भारत के नागरिकों के साथ महत्वपूर्ण राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करते हैं। यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है। 3 अक्टूबर, 2014 को शुरू किए गए मन की बात का उद्देश्य भारतीय समाज के विभिन्न वर्गों, जिसमें महिलाएँ, बुजुर्ग और युवा शामिल हैं, से जुड़ना है। 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के अलावा, 'मन की बात' 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित की जाती है, जिनमें फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तो, फ़ारसी, दारी और स्वाहिली शामिल हैं। मन की बात का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो के 500 से अधिक केंद्रों द्वारा किया जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article