IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कश्मीर पर नेहरू की गलती को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधारा: अनुराग ठाकुर

07:17 PM Mar 07, 2024 IST
Advertisement

Anurag Thakur: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जम्मू कश्मीर में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू द्वारा की गई गलतियों को वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सुधारने का दावा किया है।

Highlights:

जम्मू कश्मीर में आए बदलाव का जिक्र किए

जम्मू कश्मीर में आए बदलाव का जिक्र करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले जम्मू कश्मीर में परिवारवाद और भ्रष्टाचार का बोलबाला था। लेकिन, जबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त किया है, तब से वहां आतंकवाद, अलगाववाद और पत्थरबाजी की घटनाएं बंद हो गई है। आज वहां के पर्यटन को पंख लगे हैं और उद्योग को ऊंचाई मिली है।

'नेहरू की जिस गलती के कारण जम्मू कश्मीर कई साल पीछे रह गया था'

उन्होंने कहा कि नेहरू की जिस गलती के कारण जम्मू कश्मीर कई साल पीछे रह गया था, उस गलती को सुधार कर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर को बाकी देश के साथ लाए हैं। यही कारण है कि आज जम्मू के साथ-साथ कश्मीर में भी प्रधानमंत्री मोदी को इतना प्यार मिल रहा है। आज बर्फ के बावजूद भारी संख्या में लोग पैदल चलकर और गाड़ियों में भरकर उन्हें सुनने आए। यह बदलते कश्मीर और नए भारत की बुलंद तस्वीर है।

अनुराग ठाकुर ने इंडी गठबंधन पर साधा निशाना

अनुराग ठाकुर ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि इंडी अलायंस घमंड और अहंकार से भरा हुआ है। ममता बनर्जी तो उनके कार्यक्रम (राहुल गांधी की यात्रा) में ही नहीं आतीं और अखिलेश यादव नखरे दिखाने के बाद शामिल होते हैं। मध्य प्रदेश में इनके आगमन से पहले ही कई इस्तीफे हो जाते हैं। गुजरात में भी पूर्व मंत्री, विधायक और बड़े नेता इस्तीफा दे रहे हैं। पंजाब की असेंबली में वहां के मुख्यमंत्री इनको खरी-खोटी सुनाते हैं। यह कैसा गठबंधन है जो लगातार एक दूसरे को नीचा दिखा रहा है ? स्पष्ट है कि उनके पास ना नेता है, ना नीति है।

धार्मिक स्थलों और सनातन धर्म का अपमान करना कांग्रेस का आदत- ठाकुर

उन्होंने आगे कहा कि धार्मिक स्थलों और सनातन धर्म का अपमान करना कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों की आदत बन गई है। कभी श्री राम को अपमानित करना, कभी सनातन धर्म को कुचलने की बात करना, कभी जाति के नाम पर जहर फैलाना, कभी भारत के टुकड़े-टुकड़े की बात कर उत्तर और दक्षिण को बांटने की कोशिश करना, आखिर यह कैसी सोच है और कांग्रेस इस पर चुप क्यों है ?

राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे कुछ नहीं कहते- अनुराग ठाकुर

कर्नाटक से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद के जीतने पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं। लेकिन, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे कुछ नहीं कहते बल्कि पर्दा डालने और छुपाने का काम करते हैं। सच फॉरेंसिक रिपोर्ट के सामने आने के बाद सामने आता है। आखिर सत्ता में आने के लिए क्या यह देश के टुकड़े करेंगे ? स्पष्ट है कि कांग्रेस की सीटों के साथ-साथ इनका स्तर भी लगातार गिरता जा रहा है। इनकी नेता प्रतिपक्ष बनने लायक सीटें भी नहीं आ रही हैं। और अब जितने भद्दे और शर्मनाक बयान यह दे रहे हैं उससे तय है कि इस बार कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने वाला है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article