India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को करेंगे उत्तराखंड दौरा, आदि कैलाश में देंगे बड़ा संदेश

05:27 AM Oct 09, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 12 अक्टूबर को प्रस्तावित उत्तराखंड दौरा कई महीनो में खास होने जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण पिथौरागढ़ जिले के आदि कैलाश की यात्रा करेंगे. चमोली और पिथौरागढ़, उत्तराखंड के दो ऐसे जिले हैं जो चीन के साथ अपनी सीमाएं साझा करते हैं।
प्रधानमंत्री 12 अक्टूबर को उत्तराखंड आएंगे
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अक्टूबर को उत्तराखंड आएंगे। इस दौरान पीएम अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले में रहेंगे। आपको बता दे कि उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंपावत के मायावती आश्रम में रात्रि विश्राम नहीं करेंगे। वह पिथौरागढ़ की यात्रा के बाद बरेली होते हुए सीधे दिल्ली वापस लौटेंगे।
प्रधानमंत्री मोदी 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के कुमाऊं दौरे पर
प्रधानमंत्री मोदी आगामी 12 अक्टूबर को उत्तराखंड के कुमाऊं दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री के अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार वह 12 अक्टूबर को दिल्ली से बरेली होते हुए अल्मोड़ के प्रसिद्ध जागेश्वर धाम पहुंचेंगे और यहां पूजा -अर्चना के बाद पिथौरागढ़ के चीन सीमा से सटे आदि कैलाश पहुंचेंगे।
आदि कैलाश दर्शन के बाद प्रधानमंत्री मिलेंगे भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों से
आदि कैलाश दर्शन के बाद प्रधानमंत्री भारत चीन सीमा पर बसे गुंजी में स्थानीय लोगों और भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के जवानों से मिलेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री पिथौरागढ़ जनपद मुख्यालय में वल्दिया स्टेडियम में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।
विश्वस्त सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री यहां से सीधे बरेली पहुंचेंगे और वापस दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री लोहाघाट स्थित मायावती आश्रम में रात्रि विश्राम नहीं करेंगे।
50,000 से अधिक लोगों के जनसभा में आने की संभावना
पीएम की प्रस्तावित जनसभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा संगठन पूरी ताकत से जुटा है। जिला से लेकर मंडल और बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं को गांव-गांव से लोगों को जनसभा में लाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। भाजपा जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी का कहना है कि जनसभा में 50,000 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है।

Advertisement
Next Article