India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बदलापुर प्रकरण में स्कूल से CCTV गायब होने को प्रियंका चतुर्वेदी ने बताया षडयंत्र

07:35 AM Aug 27, 2024 IST
Advertisement

बदलापुर : महाराष्ट्र के बदलापुर में दो बच्चियों के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में स्कूल से सीसीटीवी गायब होने पर शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह बहुत बड़ी साजिश और षडयंत्र है। प्रियंका चतुर्वेदी ने मीडिया से, महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर ने बताया है कि बदलापुर मामले में जिस दिन एफआईआर दर्ज हुआ है, उसी दिन की सीसीटीवी फुटेज गायब है। घटना के चार दिन बाद एफआईआर दर्ज की गई। स्कूल को सीसीटीवी फुटेज हटाने का पूरा समय दिया गया। ये राज्य सरकार की बहुत बड़ी साजिश और षडयंत्र है।

Highlight : 

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र को घेरा

उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा सरकार न्याय देने की बात करती है और केस को फास्ट ट्रैक मोड पर चलाने की बात करती है, वहीं दूसरी तरफ स्कूल को पूरा मौका देते हैं कि वो सीसीटीवी फुटेज गायब कर दे। शिवसेना (यूबीटी) सांसद ने बताया कि सीसीटीवी को लेकर तीन अलग-अलग वर्जन आ रहे हैं। पीड़ित बच्चियों के माता-पिता पहले दिन से कह रहे थे कि स्कूल की ओर से सीसीटीवी फुटेज को गायब करने का प्रयास किया जा रहा है। स्कूल का डायरेक्टर कह रहा है कि वहां सीसीटीवी कैमरा लगा ही नहीं है। जबकि तीसरा वर्जन स्कूल के प्रिंसिपल का है, जो कह रहा है कि सीसीटीवी लगा है, लेकिन वो काम नहीं कर रहा।

स्कूल से CCTV गायब होने पर प्रियंका ने कहा, लोगों की आंखों में धूल झोंका जा रहा है

इससे स्पष्ट है कि किसी तरीके से लोगों की आंखों में धूल झोंकने का काम चल रहा है। आज हर महिला और परिवार के मन में सवाल है कि जब हमारी बेटियां स्कूल जाती हैं, जब वो घर से बाहर निकलती हैं, तो क्या सरकार उनको सुरक्षित माहौल देने में सक्षम है। उन्होंने कहा, पॉक्सो एक्ट के तहत रोज थाने में एक केस दर्ज हो रहा है। पिछले दस दिन के अंदर ऐसी 12 घटनाएं सामने आई हैं। आज महाराष्ट्र में बेटियां कह रही हैं कि लाडली बहन योजना एक तरफ, बेटियों को सुरक्षित करने की योजना सरकार कब लाएगी?

स्कूल के शौचालय में बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला

बता दें कि, आरोपी को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। उसने स्कूल के शौचालय में बच्चियों का कथित यौन उत्पीड़न किया था। एक स्थानीय अदालत ने बुधवार को उसकी पुलिस हिरासत की अवधि 26 अगस्त तक बढ़ा दी थी। सरकार ने बच्चियों के कथित यौन उत्पीड़न की जांच के लिए वरिष्ठ IPS अधिकारी आरती सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (SIT) के गठन का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी स्कूल के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि मामले की त्वरित सुनवाई की जाएगी तथा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article