India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gujarat में बाढ़ से हुई मृत्यु और विनाश को लेकर Priyanka Gandhi ने जताया दुख, सरकार से की मदद की अपील

07:52 PM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Gujarat: गुजरात में बाढ़ से जनजीवन प्रभावित है। बाढ़ से कई लोगों की मौत की खबरें सामने आई है, जिस पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दुख जताया है। प्रियंका ने सरकार से मदद की अपील की।

Highlights

Priyanka Gandhi ने Gujarat में बाढ़ से विनाश पर जताया दुख

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने गुजरात में बाढ़ के कारण हुई मृत्यु और विनाश के बारे में दुख व्यक्त किया। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, गुजरात(Gujarat )में बाढ़ की वजह से कई लोगों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। इस आपदा में हजारों लोग बेघर हो गए हैं। बड़े पैमाने पर संपत्तियों का नुकसान हुआ है।

प्रियंका गांधी ने गुजरात वासियों की कुशलता की कामना

प्रियंका गांधी ने शोक-संतप्त परिवारों और पीड़ितों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि सभी गुजरात वासियों की कुशलता की कामना करती हूं। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से निवेदन किया, प्रभावित लोगों की यथासंभव मदद करें। इसके अलावा उन्होंने राहत व बचाव कार्यों में तेजी लाने और बेघर हुए लोगों के त्वरित पुनर्वास की अपील की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की स्थिति को लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल से बात की। उन्होंने बाढ़ के हालात पर चिंता व्यक्त करते हुए राहत-बचाव कार्यों के लिए हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

सीएम भूपेंद्र पटेल से पीएम मोदी ने की बात

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के माध्यम से दी। उन्होंने लिखा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गुजरात(Gujarat) में भारी बारिश की स्थिति के संबंध में मुझसे टेलीफोन पर बातचीत की और राहत और बचाव कार्यों की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने नागरिकों के जीवन और पशुधन की सुरक्षा पर मार्गदर्शन प्रदान किया। साथ ही, गुजरात को केंद्र सरकार की ओर से सभी आवश्यक समर्थन और सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया गया।

'पीएम मोदी हमेशा गुजरात और गुजरात के लोगों के साथ खड़े है'

भूपेंद्र पटेल ने आगे कहा, माननीय प्रधानमंत्री लगातार गुजरात की चिंताजनक स्थिति पर ध्यान दे रहे हैं। उनके दिल में गुजरात के लोगों के प्रति गहरा स्नेह है। प्राकृतिक आपदाओं के दौरान और जब भी जरूरत होती है, वे हमेशा गुजरात और गुजरात के लोगों के साथ खड़े रहते हैं, गर्मजोशी और अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।

मौसम विभाग द्वारा पहले ही गुजरात के कई इलाकों में अलर्ट जारी

बता दें कि प्रदेश में इन दिनों हो रही भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। इसके अलावा प्रदेश में आने वाले दिनों में होने वाली बारिश की वजह से मौसम विभाग लगातार चेतावनी जारी कर रहा है। मौसम विभाग ने पहले से ही अहमदाबाद, गांधीनगर, मेहसाणा, अरावली, बनासकांठा, साबरकांठा, महिसागर और पाटन में बारिश के अंदेशे से ऑरेंज अलर्ट जारी कर चुका है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article