India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब पुलिस ने बड़े आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के 4 गुर्गे गिरफ्तार

08:49 PM Oct 17, 2023 IST
Advertisement

पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान के आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा समर्थित और अमेरिका स्थित गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पासिया संचालित एक आतंकी मॉड्यूल के चार गुर्गों की गिरफ्तारी की है। इसकी जानकारी मंगलवार को पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने दी। गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान विक्रमजीत सिंह, बावा सिंह, गुरकिरपाल सिंह और अमानत गिल के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके कब्जे से एक पिस्तौल के साथ 10 कारतूस बरामद किए हैं।

गौरव यादव ने कहा, रिंदा और हैप्पी पासिया के राज्य के कुछ प्रमुख व्यक्तियों को निशाना बनाने की योजना के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद एसएएस नगर की पुलिस टीमों ने एक विशेष अभियान चलाया और दो आरोपियों विक्रमजीत और बावा सिंह को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गैंगस्टर हैप्पी पासिया ने आरोपी विक्रमजीत के साथ टारगेट किलिंग को अंजाम देने के लिए 15 लाख रुपये का सौदा किया था। विक्रमजीत ने सितंबर के आखिरी सप्ताह में टारगेट की रेकी भी की थी।

डीजीपी ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला कि विक्रमजीत के लिए पिस्तौल और कारतूस की व्यवस्था पासिया ने अपने स्थानीय सहयोगियों गुरकिरपाल सिंह और अमानत गिल के माध्यम से की थी। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खुलासे के बाद पुलिस ने गुरकिरपाल सिंह और अमानत गिल को भी गिरफ्तार कर लिया है। जबकि, हरि सिंह विदेश भागने में कामयाब रहा।

 

 

Advertisement
Next Article