India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: आज से चलेगी अमृतसर से दिल्ली के बीच Vande Bharat Express, पीएम Modi करेंगे उद्घाटन

10:02 AM Dec 30, 2023 IST
Vande Bharat Express will run between Amritsar and Delhi from today
Advertisement

अमृतसर से दिल्ली के बीच Vande Bharat Express आज 30 दिसंबर से चलाना शुरू होगी। पीएम मोदी अयोध्या से वर्चुअली जुड़ कर ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। आज सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर यह ट्रेन रवाना होगी। वहीं बाकी दिनों में यह ट्रेन अमृतसर से सुबह 8:15 बजे रवाना होगी और दोपहर 1:30 बजे दिल्ली पहुंचेगी। आम लोग इसमें 1 जनवरी से सफर कर सकेंगे। इस ट्रेन के जरीए यात्री अमृतसर से दिल्ली तक का सफर सिर्फ 5 घंटे 20 मिनट में तय कर सेकेंगे। सूत्रों के मुताबिक पहले दिन ट्रेन से यात्रा करने के लिए  लोगों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

हाइलाइट्स

सप्ताह में छह दिन चलेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या से छह वंदे भारत रेलगाड़ियों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इनमें से एक वंदे भारत रेलगाड़ी अमृतसर से दिल्ली के बीच चलेगी। यह गाड़ी सप्ताह में छह दिन चलेगी और इसकी रफ्तार 160 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब होगी। वहीं शुक्रवार को इस गाड़ी का संचालन नहीं होगा। अमृतसर में उद्घाटन अवसर पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित और केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश मौजूद रहेंगे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article