India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नामांकन करने से पहले रामलला के दर्शन करने जाएंगे राहुल और प्रियंका ! अमेठी-रायबरेली में इस दिन भरेंगे पर्चा?

05:26 AM Apr 25, 2024 IST
Advertisement

UP Lok Sabha Election 2024:  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी रामलला के दर्शन करने अयोध्या के राम मंदिर जा सकते है। यह दावा सूत्रों ने किया है। बता दें कि 26 अप्रैल को केरल स्थित वायनाड लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होना है और 26 अप्रैल को ही रायबरेली और अमेठी सीट पर नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू होने जा रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेठी में राहुल गांधी और रायबरेली में प्रियंका गांधी, नामांकन से पहले अयोध्या जाएंगे और रामलला के दर्शन कर सकते हैं। हालांकि, राहुल गाँधी कहां से चुनाव लड़ेंगे ये बात अभी तक साफ़ नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि 30 अप्रैल के पहले इस मामले पर पर कोई औपचारिक ऐलान नहीं होगा। कांग्रेस हाईकमान समेत पार्टी के कई नेता रायबरेली और अमेठी में प्रत्याशी के मुद्दे पर अभी तक चुप्पी साध रखी है।

खबरों की माने तो राहुल गाँधी अमेठी में और प्रियंका गाँधी रायबरेली में 1 से 3 मई के बीच अपनी-अपनी सीट पर नामांकन कर सकते हैं। इससे पहले राहुल गाँधी अपने चुनाव लड़ने को लेकर बोल चके हैं कि इस विषय पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और केंद्रीय चुनाव समिति के निर्णय का उन्हें इंतजार है। उन्होंने बीते दिनों कहा था कि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं और मुझे जो आदेश दिया जाएगा, मैं उसका पालन करूंगा।

बता दें कि अमेठी और रायबरेली निर्वाचन क्षेत्रों में 26 मई से 3 मई तक नामांकन होना है। दोनों लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 5वें चरण के तहत 20 मई को मतदान होगा।

Advertisement
Next Article