India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राहुल गांधी और खड़गे ने इंदिरा गांधी को उनकी पुण्य तिथि पर दी श्रद्धांजलि

10:02 AM Oct 31, 2023 IST
Advertisement

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को भारत की पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 39वीं पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि अर्पित की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी सांसद राहुल गांधी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए सुबह-सुबह शक्ति स्थल पहुंचे।

सीएम गहलोत ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी भारत के पूर्व प्रधान मंत्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और अन्य युवा कार्यकर्ताओं ने भी शक्ति स्थल राजघाट पर इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

राहुल गांधी ने कहा, उनकी दादी उनकी ताकत का स्रोत

अपने श्रद्धांजलि संदेश में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इंदिरा गांधी देश के लिए प्रेरणा का स्रोत बनी रहीं। खड़गे ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, आज, हम इंदिरा गांधी जी को गंभीरता से याद करते हैं और उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं, जिनका अनुकरणीय नेतृत्व और हाशिए पर मौजूद लोगों के सशक्तिकरण के लिए समर्पित सेवा राष्ट्र के लिए शाश्वत प्रेरणा का स्रोत है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी दादी उनकी ताकत का स्रोत थीं। उन्होंने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, मेरी दादी, मेरी ताकत! मैं हमेशा उस भारत की रक्षा करूंगा जिसके लिए आपने सर्वोच्च बलिदान दिया। आपकी यादें हमेशा मेरे दिल में हैं।

शशि थरूर इंदिरा गांधी को कुछ इस तरह किया याद

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी भारत के पूर्व प्रधान मंत्री की पुण्यतिथि पर उनके साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया। श्रीमती इंदिरा गांधी को उनके शहीदी दिवस पर याद कर रहा हूं। मैं उनसे पहली बार 1975 में एक छात्र नेता के रूप में मिला था जब प्रधानमंत्री ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हममें से दर्जनों लोगों के साथ अपने घर पर एक चर्चा बुलाई थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article