India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

लोकसभा स्पीकर को किसी के सामने नहीं झुकना चाहिए: Rahul Gandhi

04:58 PM Jul 01, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi: कांग्रेस सांसद और नेता विपक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को संसद सत्र के दौरान लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला पर ही निजी हमला किया। राहुल गांधी ने संसद के दौरान कहा जब आप पीएम नरेंद्र मोदी से हाथ मिलाते हैं तो झुक जाते हैं, लेकिन मुझसे मिलने के दौरान सीना तानकर खड़े होते हैं। लोकसभा स्पीकर को निष्पक्ष होना चाहिए।

Highlights:

 

इस पर स्पीकर ओम बिरला ने जवाब दिया कि मेरे संस्कार सिखाते हैं कि बड़ों के आगे झुककर बात करनी चाहिए और समान उम्र के लोगों के साथ बराबर का व्यवहार रखना चाहिए। संसद में स्पीकर ओम बिरला ने इस कहा कि प्रधानमंत्री सदन के नेता हैं। मेरे संस्कार सिखाते हैं कि बड़ों के आगे झुककर नमस्कार करो और जरूरी हो तो पैर छूकर सम्मान करो। वहीं अपने बराबर के और छोटे लोगों से बराबरी का व्यवहार करो।

भले ही प्रधानमंत्री बड़े हैं, लेकिन लोकसभा में आप स्पीकर हैं- Rahul Gandhi

स्पीकर ओम बिरला के जवाब पर भी राहुल गांधी चुप नहीं हुए और पलटवार कर दिया। उन्होंने कहा कि भले ही प्रधानमंत्री बड़े हैं, लेकिन लोकसभा में आप स्पीकर हैं। मैं और पूरा विपक्ष आपके आगे झुकेगा। इस तरह राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने स्पीकर पर निजी हमला बोला और इसका सत्ता पक्ष के सांसदों ने विरोध जताया। इस दौरान राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भी निशाने पर लिया।

नरेंद्र मोदी के आगे मुझसे बात करने से डरते हैं- Rahul Gandhi

राहुल गांधी ने कहा कि सुबह राजनाथ सिंह जी मिले थे और उन्होंने मुस्कुरा कर मेरा हालचाल लिया। अब जब सदन में बैठे हैं तो गंभीर हैं। ऐसा इसलिए कि नरेंद्र मोदी के आगे मुझसे बात करने से डरते हैं। ऐसा ही हाल नितिन गडकरी जी का भी है। राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा कि ये लोग पूरे देश में डर फैलाते हैं और पार्टी के अंदर भी इन्होंने डर कायम कर रखा है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आज भगवान शिव की तस्वीर दिखाई और कहा कि हमने उनसे सीखते हुए विपक्ष की लड़ाई लड़ी है। यही नहीं इस दौरान भगवान शिव की अभयमुद्रा का जिक्र करते हुए कहा कि वह हमें अहिंसा सिखाते हैं, लेकिन खुद को हिंदू कहने वाले लोग पूरे दिन हिंसा-हिंसा करते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article