India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi On Hindu : राहुल गांधी को हमेशा हिंदू समुदाय का अपमान करने पर गर्व रहा है : सीएम धामी

02:02 PM Jul 02, 2024 IST
CM Dhami
Advertisement

Rahul Gandhi On Hindu : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए उन पर हिंदू समुदाय का अपमान करने का आरोप लगाया। धामी निचले सदन में गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जहां गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए दावा किया था कि 'जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीसों घंटे नफरत और हिंसा में लिप्त रहते हैं।

Highlight :

राहुल गांधी के बयान की निंदा

धामी ने गांधी के इस बयान पर कहा, संसद में राहुल गांधी के बयान की जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है। जिस तरह से उन्होंने पूरे हिंदू समुदाय को 'हिंसक' कहा, वह बेहद निंदनीय है। आगे कहा कि उन्हें हमेशा हिंदू समुदाय का अपमान करने पर गर्व रहा है। विपक्ष के नेता के रूप में, जो एक गरिमापूर्ण पद है, उन्हें गंभीर होना चाहिए। भगवान उन्हें सद्बुद्धि दें।

राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस

सोमवार दोपहर को लोकसभा में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान अपने भाषण में राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हिंसा और नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उनकी इस टिप्पणी पर सत्ता पक्ष ने विरोध जताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने अपना विरोध जताया और कांग्रेस सांसद की टिप्पणी का खंडन किया।

राहुल गांधी पर हिंदू समुदाय को हिंसक बताने का आरोप

भाजपा नेताओं ने गांधी पर झूठ बोलने, सदन को गुमराह करने और पूरे हिंदू समुदाय को हिंसक बताने का आरोप लगाया। भाजपा के कई नेताओं, जिनमें इसके मुख्य मंत्री भी शामिल हैं, ने गांधी की टिप्पणी की निंदा की। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा, मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की बात से असहमति जताई है। मुझे लगता है कि मल्लिकार्जुन खड़गे को इस बारे में विस्तृत जानकारी जुटानी चाहिए और अपने इस्तीफे के बारे में राहुल गांधी से बात करनी चाहिए।

राहुल गांधी का भाषण झूठ, निराशा और निराधार दावों से भरा- भजनलाल शर्मा

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी राहुल गांधी पर अपनी टिप्पणी से हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया। शर्मा ने कहा, कल संसद में राहुल गांधी ने हिंदुओं को 'हिंसक', झूठा और घृणास्पद कहा। उन्होंने न केवल झूठ बोला बल्कि 125 करोड़ हिंदुओं का अपमान भी किया। वे लगातार तीसरी बार विफल हुए हैं, कांग्रेस ने उन्हें बार-बार लॉन्च करने की कोशिश की, लेकिन वे लॉन्च नहीं हो पाए। उन्हें नकार दिया गया है। विपक्ष के नेता के रूप में राहुल गांधी का यह पहला भाषण था और यह झूठ, निराशा और निराधार दावों से भरा था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article