India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अनुराग ठाकुर का राहुल गांधी को जवाब, 'कमल से जुड़ा नाम राजीव भी है, क्या उनको भी बुरा समझते हैं'

10:45 PM Jul 30, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi and Anurag Thakur: लोकसभा में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को बजट पर चर्चा के दौरान केंद्र सरकार पर हमला बोला और 'अभिमन्यु' का जिक्र करते हुए चक्रव्यूह का दूसरा नाम 'पद्मव्यूह' बताया, जो कमल के फूल के शेप में होता है। अब, राहुल गांधी के इस बयान पर हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को जवाब दिया।

Highlights:

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि सदन में एक नेता ने कमल पर कटाक्ष किया, उनका कमल से क्या विरोध है? कमल शब्द का प्रयोग राजीव नाम के लिए भी किया जाता है। लेकिन, कहीं ना कहीं कमल को बुरा दिखाने का प्रयास किया है। ये बात सही है कि हमारा चुनाव चिन्ह कमल का फूल है। जनता ने हमें तीसरी बार सत्ता में बैठाने का काम किया। लेकिन, एक कमल का फूल ही नहीं, इन्होंने कुछ और भी अपमानित करने काम किया है। कमल से जुड़ा नाम राजीव भी है, आप जानते हैं किसका नाम है, क्या उनको भी बुरा समझते हैं? इन्होंने राजीव को हिंसा से जोड़ने की बात कही, कमल को हिंसा से जोड़ने की बात कही

मां लक्ष्मी का आसन भी कमल है- Anurag Thakur

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि मां लक्ष्मी का आसन भी कमल है, हमारा राष्ट्रीय पुष्प भी कमल है और जिस पद्मासन मुद्रा में सिंधु सभ्यता में भगवान शिव की पशुपतिनाथ के रूप में मूर्ति मिली थी, लोकमान्य तिलक ने पद्मासन मुद्रा में समाधि ली थी। आप कहते हैं कमल के चारों ओर हिंसा है, आप कमल का अपमान नहीं कर रहे हैं, बल्कि महायोगी शिव, भगवान बुद्ध और लोकमान्य तिलक जैसे महापुरुषों का अपमान कर रहे हैं। इसलिए अगली बार कमल के बारे में सोचकर बोलिए, आप किस-किस का अपमान कर रहे हैं।

बहस के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कूदे मैदान में

इससे पहले लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली। अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना का मुद्दा उठाया तो अनुराग ठाकुर ने उनके बयान पर पलटवार किया। अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान अग्निवीर योजना और शिक्षा के मुद्दे पर सरकार को घेरा।

'वन रैंक, वन पेंशन' की मांग को भी मोदी सरकार ने पूरा किया- Anurag Thakur

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैं हिमाचल प्रदेश से आता हूं। जिसने देश को पहला परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ दिया। करगिल युद्ध में सबसे अधिक सैनिक हिमाचल के शहीद हुए। कैप्टन विक्रम बत्रा और सूबेदार संजय कुमार भी यहीं से थे। 'वन रैंक, वन पेंशन' की मांग को भी हमारी ही सरकार ने पूरा किया। मैं अखिलेश यादव को बताना चाहता हूं कि अग्निवीर में 100 फीसदी नौकरी की गारंटी है, जो हमेशा रहेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article