India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने हरियाणा में बेरोजगारी पर जताई चिंता

12:22 PM Sep 24, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने हरियाणा में बढ़ती बेरोजगारी दर पर चिंता जताई। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर इस मुद्दे को उजागर करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया।

राहुल गांधी ने जताई चिंता

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा, "अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान, मैं हरियाणा के युवाओं से मिला, जो अपने परिवार और घर से दूर, विदेश में अपना समय बिता रहे हैं। जब मैं भारत लौटने पर उनके परिवार से मिला, तो उनकी आंखें दर्द से भरी हुई थीं।"

युवाओं को नहीं मिल रहा रोजगार

राहुल गांधी ने कहा, "अवसरों की कमी ने बच्चों को उनके परिवारों से और उनके बुढ़ापे के सहारे से दूर कर दिया है।" अपने पोस्ट में उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "10 साल में भाजपा ने हरियाणा समेत पूरे देश के युवाओं से रोजगार के अवसर छीनकर उनके साथ घोर अन्याय किया है।" उन्होंने आगे कहा, "हमारा संकल्प है कि कांग्रेस की सरकार बनते ही हम हरियाणा में ऐसा इकोसिस्टम बनाएंगे, जिसमें युवाओं को अपने सपने पूरे करने के लिए अपनों से दूर नहीं जाना पड़ेगा।"

अमित सिंह के घर का औचक निरीक्षण किया

इससे पहले 20 सितंबर को राहुल गांधी ने अमित सिंह के घर का औचक निरीक्षण किया था। अमित सिंह से उनकी मुलाकात अमेरिका दौरे के दौरान हुई थी। राहुल गांधी ने अमित के पिता वीर सिंह से गोगरीपुर गांव स्थित उनके घर पर मुलाकात की।

अमित सिंह डेढ़ साल पहले अमेरिका गए थे, जहां उनका एक्सीडेंट हुआ था और वे घायल हो गए थे। जब वे स्वस्थ हो रहे थे, तब राहुल गांधी उनसे मिलने अमेरिका गए थे। उस समय उन्होंने अमित से वादा किया था कि वे उनके माता-पिता से मिलेंगे और घर से ही उन्हें वीडियो कॉल करेंगे। गांधी ने अपने दौरे के दौरान अमित की मां बीरमती और पिता वीर सिंह से मुलाकात की और अमित को वीडियो कॉल करने के बाद घर से चले गए। अमित की मां बीरमती ने बताया कि राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अमित से मुलाकात की और उनके घर का दौरा एक औचक निरीक्षण था।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article