India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi आज मानहानि केस में सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट में होंगे पेश

05:24 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

Rahul Gandhi: कांग्रेस के सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी आज सुल्तानपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में पेश होंगे। राहुल गांधी पर अमित शाह के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज है। राहुल गांधी को इससे पहले उन्हें 2 जुलाई को बुलाया गया था, लेकिन राहुल गांधी तब नहीं पहुंच पाए थे। अदालत में राहुल के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने तब मामले की सुनवाई के लिए नई तारीख मांगी थी, इसके बाद अदालत ने राहुल गांधी को 26 जुलाई यानी आज पेश होना है।

क्या है पूरा केस?

दरअसल सुल्तानपुर की एमपीएमएलए कोर्ट में अगस्त 2018 में मानहानि का मुकदमा दायर हुआ था। मुकदमा बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने दायर किया था।उन्होंने आरोप लगाया था कि 8 मई को कर्नाटक के बेंगलुरु में एक चुनावी सभा मे राहुल गांधी ने अमित शाह को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस मामले में राहुल गांधी को इसी साल फरवरी में जमानत मिल चुकी है।

भाजपा नेता ने दर्ज कराया था पर‍िवाद

सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के विरुद्ध पांच साल पहले विशेष न्यायालय में परिवाद दायर किया था, जिसमें मुकदमा चलाया जा रहा है। विजय के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि परिवाद में आरोप है कि 15 जुलाई 2018 को पार्टी कार्यकर्ता अनिरुद्ध शुक्ल व दिनेश कुमार ने अपने मोबाइल पर एक वीडियो क्लिप दिखाया था। इसमें राहुल गांधी अमित शाह को हत्यारा कह रहे थे। उनका यह बयान जस्टिस लोया की मृत्यु से संबंधित था, जिसमें सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शाह को क्लीन चिट दे दी गई थी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article