India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अमेठी और वायनाड से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी- सूत्र

04:40 PM Mar 06, 2024 IST
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव होने में अब कुछ ही दिन बचे है 14 या 15 मार्च तक चुनाव आयोग मतदान की तारीख की भी घोषणा कर सकता है। सभी पार्टियां चुनाव के इस रण में अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है। इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहा से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे इसपर अभी भी सस्पेंस जारी है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गाँधी अमेठी और वायनाड से लोकसभा का चुनाव लड़ सकते है।

Highlights

अमेठी से ही पहला चुनाव लड़े थे राहुल गाँधी

गौरतलब है कि राहुल गाँधी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत साल 2004 में अमेठी से ही की थी। इस दौरान उन्होंने भारी वोटों से जीत हासिल की थी। हालांकि मोदी लहर में वह इस सीट से जीत दर्ज नहीं कर पाए थे और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने इस सीट को अपने नाम कर लिया था। हालही में राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अमेठी की यात्रा की थी। इस दौरान कहा जाने लगा था कि राहुल इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि अमेठी से राहुल के दिवंगत चाचा संजय गांधी, दिवंगत पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी सांसद रही हैं।

राहुल और स्मृति ईरानी अमेठी सीट से आमने-सामने- सूत्र

राहुल गाँधी और स्मृति ईरानी एक बार फिर अमेठी सीट से आमने-सामने हो सकते है। बीजेपी ने अमेठी सीट से एक बार स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है और कांग्रेस इस सीट से राहुल गाँधी को मैदान में उतार सकती है। हलाकि, सूत्रों के हवाले से खबर है की कांग्रेस राहुल गाँधी को वायनाड सीट से भी चुनाव में उतर सकती है। जहा से वह इस समय मौजूदा सांसद है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article