India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान CM भजन लाल शर्मा शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार, नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे राज्यपाल

03:44 AM Dec 30, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा शनिवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे और राज्यपाल कलराज मिश्र नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे।
सीएम शर्मा ने 15 दिसंबर को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी।  उनके मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के 15 दिन बाद कैबिनेट विस्तार होने वाला है।
दूसरी बार चुने गए विधायकों को भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अच्छी संभावना
सूत्रों और चल रही अटकलों के अनुसार, पहली बार और दूसरी बार चुने गए विधायकों को भजन लाल शर्मा के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने की अच्छी संभावना है।
इसके अलावा वरिष्ठ नेताओं को भी जगह मिलने की संभावना है।
राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक किरोड़ी लाल मीणा
कुछ वरिष्ठ विधायक जो संभावित उम्मीदवारों में शामिल हैं, उनमें राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र के सबसे प्रमुख नेताओं में से एक किरोड़ी लाल मीणा हैं।
बाबा बालकनाथ के भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद
हिंदुत्व चेहरे और तिजारा विधायक बाबा बालकनाथ के भी मंत्रिमंडल में शामिल होने की उम्मीद है। महिला नेताओं में सबकी निगाहें अनिता भदेल, दीप्ति माहेश्वरी और पहली बार विधायक बनी नौक्षम चौधरी पर हैं।
दलित समुदाय से जितेंद्र गोठवाल और वरिष्ठ विधायक मदन दिलावर को भी मंत्री बनाया जा सकता है। पुष्पेंद्र सिंह राणावत और सिद्धि कुमारी जैसे राजपूत समुदाय के वरिष्ठ विधायकों को मंत्री बनने की उम्मीद है।
ब्राह्मण समुदाय के नेताओं को भी कैबिनेट में एक या दो पद मिलने की उम्मीद
इस बीच, ब्राह्मण समुदाय के नेताओं को भी कैबिनेट में एक या दो पद मिलने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, संजय शर्मा, संदीप शर्मा, जेठानंद व्यास जैसे विधायकों के नाम चर्चा में हैं।
एक विश्लेषक ने बताया कि नए मंत्रिमंडल में सबसे ज्यादा ध्यान जाट समुदाय को प्रतिनिधित्व देने पर हो सकता है।
सीएम शर्मा ने 15 दिसंबर को पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी। उनके साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।
शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हुए।
शपथ लेने के बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा था, ''हम राजस्थान को सर्वोत्तम, समृद्ध और आत्मनिर्भर राज्य बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।''

Advertisement
Next Article