India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rajasthan सरकार का उज्जवला लाभार्थियों को बड़ा तोहफा, 1 जनवरी से 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

10:57 AM Dec 28, 2023 IST
Advertisement

Rajasthan  में बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाई है जिसके बाद अब भाजपा ने अपने वादे पूरे करने की शुरुआत कर दी है। CM भजनलाल शर्मा ने अपना पहला चुनावी पूरा करते हुए 1 जनवरी 2024 से उज्जवला गैस सिलेंडर मात्र 450 रुपए में देने की घोषणा की है। राजस्थान में गैस सिलेंडर की कीमत 500 रूपए है अब यह 50 रुपए कम में मिलेगा। कल टोंक में विकसति भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए CM भजनलाल भजनलाल शर्मा ने कहा कि, संकल्प पत्र के वादे के अनुसार यह योजना राजस्थान में 1 जनवरी 2024 से लागू की जाएगी। चुनाव से पहले किये गए प्रचार में BJP ने जनता से ढेरों वादे किये थे, राज्य की पूर्व अशोक गहलोत सरकार के राज में राजस्थान में उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 500 रुपए का गैस सिलेंडर मिलता था, जिसको देखते हुए BJP ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 में सिलेंडर देने का वादा जनता से किया था।

BJP ने राजस्थान की जनता से किए ये वादे

बीजेपी ने चुनाव प्रचार के दौरान जनता से ढेरों वादे किये थे। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा जनता से किया, इसके बाद पांच साल में ढाई लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा बीजेपी ने किया था इसके अलावा किसान सम्मान निधि के तहत मिलने वाली रकम को बढ़ाकर 12,000 रुपये करने का वादा भाजपा ने राजस्थान से किया था, साथ ही हर जिले में एक महिला थाना, हर पुलिस स्टेशन में महिला डेस्क और एंटी रोमि टी रोमियो स्क्वॉड का गठन होगा यह वादा बीजेपी ने किया था, 12वीं के परीक्षा पास करने वाली मेधावी लड़कियों को स्कूटी देने का बीजेपी ने वादा किया था। एक वादा गरीब परिवार की लड़कियों की केजी से लेकर पीजी तक की पढ़ाई फ्री होगी बीजेपी का यह भी था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article