India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM पद संभालते ही एक्शन मोड में Bhajanlal Sharma, SIT गठन के साथ लिए ये 3 बड़े फैसले

11:26 AM Dec 16, 2023 IST
Bhajanlal Sharma
Advertisement

राजस्थान में भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने जयपुर में शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व सीएम अशोक गहलोत सहित कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं। इस बीच सीएम भजनलाल शर्मा शपथ लेते ही एक्शन मोड में नजर आए।

दरअसल, पिछली सरकार में राजस्थान में पेपर लीक के कई मामले सामने आए थे। इसके बाद राजस्थान चुनाव में पेपर लीक का मामला बड़ा मुद्दा बन गया था। वहीं बीजेपी चुनाव से पहले पेपर लीक को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर लगातार हमलावर रही है। अब शुक्रवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सीएम पद की शपथ लने के बाद राज्य में पेपर लीक मामलों में एसआईटी का गठन कर निष्पक्ष जांच करने का आदेश दिया है।

बैठक में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन करने का फैसला

वहीं राजस्थान में कानून व्यवस्था को ठीक रखने के लिए सीएम भजनलाल शर्मा ने पहली बैठक में प्रदेश में एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन करने का फैसला लिया है। बता दें कि इसी तरह उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया था।

मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया जाएगा

इसके साथ ही पहली बार के विधायक बनने के बाद सीएम पद की शपथ लेने वाले भजनलाल शर्मा ने केंद्र सरकार की योजनाओं को लेकर भी एक बड़ा फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए एक मॉनिटरिंग कमेटी का गठन किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article