For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Rajasthan: हनुमान बेनीवाल के साथ-साथ 3 अन्य विधायकों ने दिया इस्तीफा, हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतकर बने है सांसद

08:25 PM Jun 18, 2024 IST
rajasthan  हनुमान बेनीवाल के साथ साथ 3 अन्य विधायकों ने दिया इस्तीफा  हाल ही में लोकसभा चुनाव जीतकर बने है सांसद
Rajasthan: राजस्थान में हाल में लोकसभा के लिए चुने गए चार और विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफे दे दिया है। इसके साथ ही राज्य में विधानसभा की पांच सीट खाली हो गई हैं जिन पर अब उपचुनाव करवाना होगा।

Highlights

  • राजस्थान में चार विधायकों ने दिया इस्तीफा
  • राजस्थान में कुल 5 विधानसभा सीटें खाली
  • पांचों विधायकों ने लोकसभा चुनाव जीतकर बने सांसद

Rajasthan में चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

राजस्थान(Rajasthan) में हाल में लोकसभा के लिए चुने गए चार और विधायकों ने विधानसभा से इस्तीफे दे दिया है। विधानसभा सचिवालय के बयान के अनुसार दौसा से विधायक मुरारी लाल मीणा, देवली उनियारा से विधायक हरीश मीणा, झुंझुनू से विधायक बृजेंद्र सिंह ओला और खींवसर से विधायक हनुमान बेनीवाल का विधानसभा की सदस्यता से दिया गया त्यागपत्र मंगलवार से स्वीकार कर लिया है। इसके अनुसार इन चारों विधायकों ने लोकसभा सदस्य निर्वाचित हो जाने के कारण विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

लोकसभा चुनाव में Rajasthan के पांच विधायक चुनाव जीतकर बने सांसद

लोकसभा के लिए निर्वाचित चौरासी सीट से विधायक राजकुमार रोत का त्यागपत्र पहले ही स्वीकार कर लिया गया था। हाल में लोकसभा आम चुनाव में राजस्थान के पांच विधायक चुनाव जीतकर सांसद बन गए हैं जिनमें कांग्रेस के तीन विधायक शामिल हैं। देवली उनियारा से कांग्रेस विधायक हरीश मीणा ने टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा सीट पर, झुंझुनू से कांग्रेस विधायक बृजेंद्र ओला ने झुंझुनू लोकसभा सीट पर, दौसा से विधायक मुरारी लाल मीणा, खींवसर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायक हनुमान बेनीवाल ने नागौर लोकसभा सीट पर और चौरासी सीट से भारत आदिवासी पार्टी के विधायक राजकुमार रोत ने आदिवासी बहुल बांसवाड़ा संसदीय सीट पर जीत दर्ज की।

Rajasthan में पांच सीट हुई खाली

राजस्थान(Rajasthan) में विधानसभा की कुल 200 सीट हैं और इन इस्तीफों के बाद अब पांच सीट खाली हो गई हैं। मौजूदा स्थिति के हिसाब से सदन में भारतीय जनता पार्टी के 115, कांग्रेस के 66, भारत आादिवासी पार्टी के तीन विधायक हैं। इसके अलावा आठ निर्दलीय तथा बाकी अन्य पार्टियों के विधायक हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Pannelal Gupta

View all posts

Advertisement
×