IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महंगाई के आरोपों पर Rajiv Chandrashekhar का जवाब, कांग्रेसी गलतफहमी हैं कि लोग उनके कार्यकाल को भूल गए

02:30 PM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

Rajiv Chandrashekhar: पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने यूपीए सरकार के दौरान मुख्य आर्थिक सलाहकार रहे कौशिक बसु के स्क्यूफ्लेशन के आरोपों का सोशल मीडिया पर जवाब दिया है।

Highlights

राजीव चन्द्रशेखर ने महंगाई को लेकर बताया कांग्रेस की गलतफहमी

राजीव चन्द्रशेखर(Rajiv Chandrashekhar) ने लिखा कि कांग्रेस सरकार के समय के केंद्रीय मंत्री चिदंबरम से लेकर सीईए रहे बसु और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन इसी उम्मीद में जी रहे हैं कि लोग भूल चुके हैं और भारतीयों को सामूहिक रूप से भूलने की बीमारी हो गई है। उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में अभूतपूर्व भ्रष्टाचार, और आर्थिक विनाश का यह गिरोह या तो अयोग्य/अक्षम था या मूक/सक्रिय दर्शक।

इस बार का बजट होगा महत्वपूर्ण- Rajiv Chandrashekhar

यहां तक कि आज के समय में एक आर्थिक नौसिखिया भी 2013-14 के निचले स्तर से हमारी अर्थव्यवस्था के परिवर्तन एवं मजबूती और कोरोना के बाद आए लचीलेपन की बात मानेगा। कौशिक बसु ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि भारत में स्क्यूफ्लेशन देखा जा रहा है। मौद्रिक नीति से नहीं बल्कि सेक्टर के हिसाब से कदम उठाना होगा। इस बार का बजट काफी महत्वपूर्ण होगा।

इस पर नीति आयोग के सदस्य डॉ. अरविंद विरमानी ने कहा कि कृपया महंगाई के वर्तमान आंकड़ों की मुख्य आर्थिक सलाहकार के आपके कार्यकाल (2010-12) के आंकड़ों के साथ तुलनात्मक विश्लेषण करें। इस पर राजीव चन्द्रशेखर(Rajiv Chandrashekhar) ने कहा कि वह ऐसा नहीं करेंगे।

भारत इस समय दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई बड़ी अर्थव्यवस्था

बता दें कि भारत इस समय दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती हुई बड़ी अर्थव्यवस्था है। वित्त वर्ष 2023-24 में देश की आर्थिक विकास दर 8.2 प्रतिशत रही। वहीं, चालू वित्त वर्ष में इसके 7.2 प्रतिशत की दर से बढ़ने का अनुमान है। वहीं, भारतीय रिजर्व बैंक का अनुमान है कि महंगाई दर वित्त वर्ष 2024-25 में औसत 4.5 प्रतिशत रह सकती है।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article