India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Raksha Bandhan: बहनों को योगी सरकार का तोहफा, 24 घंटे मिलेगी फ्री बस सेवा

03:46 PM Aug 17, 2024 IST
Advertisement

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने महिलाओं के लिए खास तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन मुफ्त बस के सफर के साथ स्पेशल ट्रेन की सेवा शुरू की है।

Highlights

Raksha Bandhan के मौके पर योगी सरकार का बहनों को बड़ा तोहफा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) के मौके पर बहनों को बड़ा तोहफा दे दिया है। इस बार भी सरकार हर बार की तरह बहनों को फ्री बस की सुविधा देने जा रही है। जिससे रक्षाबंधन के अवसर पर बहने एक भी पैसा खर्च किए अपने भाइयों को राखी बांधने जा सकेंगी। बसों के अलावा उत्तर प्रदेश से दिल्ली तक विशेष ट्रेनों की सुविधा भी मिलेगी। रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज बस और सिटी बस में सफर करने पर किराया नहीं देना होगा। यह बस 18 अगस्त रात 12 बजे से चलेगी और 19 अगस्त रात 12 बजे तक फ्री सेवा देगी। महिलाओं को इस दौरान बस में बिना किराये का सफर कर सकती हैं।

पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के अभ्यर्थियों को भी फ्री बस की सुविधा

रक्षाबंधन(Raksha Bandhan) पर महिलाओं को तोहफा देने के साथ ही परिवहन विभाग अब पुलिस कॉन्स्टेबल की भर्ती के अभ्यर्थियों को भी फ्री बस की सुविधा देने जा रही है। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड दिखाकर फ्री बस यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को परीक्षा आयोजित है। इस दौरान अभ्यार्थी भी फ्री बस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

UP के इन शहरों में मिलेगा फ्री बस सेवा

रक्षाबंधन पर्व पर महिलाओं को प्रदेश के प्रमुख शहरों लखनऊ, गोरखपुर, गाजियाबाद, मेरठ, प्रयागराज, वाराणसी, अलीगढ़, मुरादाबाद, कानपुर, झांसी, बरेली, शाहजहांपुर, आगरा और मथुरा-वृंदावन में एसपीवी के माध्यम से संचालित की जा रही नगरीय बसों में 24 घंटे की फ्री यात्रा मिलेगी।

UP से Delhi तक चलेगी स्पेशल ट्रेन

रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए उत्तर प्रदेश से दिल्ली के लिए खास ट्रेन 15 अगस्त से शुरू हो चुकी है. 19 अगस्त तक इन ट्रेनों को चलाया जाएगा. भारतीय रेलवे बोर्ड ने 19 अगस्त तक के लिए 04145- 04146 प्रयागराज-दिल्ली सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। इन खास ट्रेनों को आने और जाने दोनों रूटों पर चलाया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article