IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र सरकार ने राम मंदिर उद्घाटन से लिया बड़ा फैसला, 22 जनवरी के दिन छुट्टी का ऐलान

12:05 PM Jan 20, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या में बने राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर पूरे देश में अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। इस दौरान महाराष्ट्र सरकार ने राम मंदिर के उद्घाटन का जश्न मनाने के लिए सोमवार, 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। बता दें सार्वजनिक छुट्टी का मतलब स्कूल-कॉलेज, सरकारी दफ्तर और बैंक सब बंद रहेंगे। हालांकि प्राइवेट कंपनियों के दफ्तर खुले रह सकते है।

राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर उत्साह चरम पर

महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले के बाद यूनिवर्सिटी के परीक्षा एवं मूल्यांकन बोर्ड के निदेशक डॉ. महेश काकड़े ने एक सर्कुलर जारी कर छात्रों को इस बदलाव की जानकारी दी है। यह निर्णय राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की एक अधिसूचना के आधार पर किया गया। जिसमें आधिकारिक तौर पर 22 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया था। देशभर में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर उत्साह चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे।

22 जनवरी के दिन कई राज्यों में सार्वजनिक अवकाश घोषित

दरअसल, अयोध्या के राम मंदिर में सोमवार को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर महाराष्ट्र तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ और पुडुचेरी ने 22 जनवरी को पूरे दिन का सरकारी अवकाश घोषित किया है जबकि गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा और हरियाणा में सोमवार को कार्यालय एवं संस्थान आधे दिन बंद रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article