IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राम मंदिर निर्माण, प्राण प्रतिष्ठा पर संसद के दोनों सदनों में आज होगी चर्चा

01:25 AM Feb 10, 2024 IST
Advertisement

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट सत्र के आखिरी दिन शनिवार को संसद भवन में पूरी तरह से राममय होने जा रहा है। दोनों सदनों- लोकसभा और राज्यसभा में अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।
राम मंदिर बनाने के सपने को साकार करने के लिए पीएम मोदी का किया जाएगा अभिनंदन
अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के सपने को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया जाएगा और उन्हें धन्यवाद भी दिया जाएगा। लोकसभा के एजेंडे के अनुसार, शनिवार 10 फरवरी को सदन में नियम 193 के तहत अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी।
भाजपा सांसद राम मंदिर को लेकर सदन में प्रस्ताव करेंगे पेश
भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह राम मंदिर को लेकर सदन में प्रस्ताव पेश करेंगे जिसका अनुमोदन शिवसेना (शिंदे गुट) के सांसद श्रीकांत एकनाथ शिंदे द्वारा किया जाएगा।
ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर होगी चर्चा
वहीं सूत्रों की माने तो, शनिवार को उच्च सदन राज्यसभा में भी अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा होगी। राज्यसभा में नियम 176 के तहत अयोध्या में बने भव्य एवं ऐतिहासिक राम मंदिर और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा हो सकती है।
भाजपा ने लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों के अपने सांसदों को तीन पंक्ति का व्हिप जारी कर शनिवार को दिन भर सदन की कार्यवाही के दौरान मौजूद रहने का निर्देश भी दिया हैं।

Advertisement
Next Article