India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

22 जनवरी को होगा राममंदिर का उद्घाटन, पीएम रखें मस्जिद की भी नीव: मुस्लिम नेता

09:15 AM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी, 2024 को अयोध्या के राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में शामिल होंगे। मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री को समारोह के लिए औपचारिक रूप से निमंत्रण दिया। राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के 'गर्भगृह' में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना के लिए 22 जनवरी, 2024 की तारीख की आधिकारिक पुष्टि की।इस दिन मंदिर के अंदर भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी!

22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति की होगी स्थापना

प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत की घोषणा के एक दिन बाद जारी किया गया था, जिसमें 22 जनवरी को अयोध्या मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना की पुष्टि की गई थी। उन्होंने इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाने के लिए लोगों से पूरे देश में मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित करने का भी आग्रह किया था।प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे से पहले कुछ मुस्लिम नेताओं ने प्रधानमंत्री से नई बाबरी मस्जिद की आधारशिला भी रखने का अनुरोध किया है।

बाबरी मस्जिद का होगा निर्माण

2019 में अयोध्या भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले में कहा गया कि 2.77 एकड़ विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा और मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के निर्माण के लिए धन्नीपुर में वैकल्पिक 5 एकड़ जमीन दी जाएगी।

Advertisement
Next Article