IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संसद में गूंजेगा राव IAS कोचिंग हादसा, 3 छात्रों की मौत पर दिल्ली सरकार पर बिफरीं स्वाति मालीवाल

12:51 PM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

 IAS कोचिंग हादसा: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित UPSC कोचिंग सेंटर में पानी भरने से विद्यार्थियों की मौत का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। ये मामला अब संसद तक पहुंच गया है। सांसद स्वाति मालीवाल ने यूपीएससी विद्यार्थियों की मौत पर चर्चा के लिए राज्यसभा में नोटिस दिया है। स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा, "मैंने आज राज्यसभा के कामकाज को निलंबित करने के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दाखिल किया है। ताकि देश के समक्ष पटेल नगर और राजेंद्र नगर जैसे महत्वपूर्ण मुद्दे उठाए जा सकें और अलग-अलग हादसों में मारे गए 4 UPSC अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने और उन्हें मुआवजा दिए जाने पर चर्चा हो सके। छात्रों की आवाज अनसुनी नहीं की जाएगी।"

छात्रों ने घटना पर जताया दुख



वहीं, दिल्ली के राजेंद्र नगर में UPSC की तैयारी कर रही कृति ने घटना पर दुःख व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने पढ़ाई प्रभावित होने पर भी चिंता जताई। उन्होंने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "यहां मकान मालिक और दलालों के बीच सांठगांठ हैं। राजेंद्र नगर में अधिकतर बेसमेंट में लाइब्रेरी या अन्य गतिविधियां संचालित हो रही हैं। यूपीएससी विद्यार्थियों की मौत के लिए सिर्फ एमसीडी और प्रशासन जिम्मेदार है।" उन्होंने कहा, "घटना के बाद से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है। छात्र डरे हुए हैं और माता-पिता को अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है। राजेंद्र नगर में जितनी भी अवैध लाइब्रेरी चल रही हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही बड़े कोचिंग संस्थान पर भी कार्रवाई हो, जो अवैध गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।"

रॉव IAS कोचिंग के मालिक-कोऑर्डिनेटर गिरफ्तार



इस बीच दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित UPSC कोचिंग सेंटर में पानी भरने से विद्यार्थियों की हुई मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने रॉव IAS कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर हादसे के दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद राजेंद्र नगर थाने से कोर्ट ले गई, जहां से दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने इन दोनों आरोपियों समेत बिल्डिंग मैनेजमेंट, ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले निगमकर्मियों और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। दरअसल, दिल्ली में शनिवार शाम हुई बारिश से ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया था। पानी में डूबने से UPSC की तैयारी करने वाले तीन विद्यार्थियों की मौत हो गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article