India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ratlam News: कालिका माता मंदिर में ड्रेस कोड लागू, छोटे कपड़े पहनने पर नहीं मिलेगा प्रवेश

04:10 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

Ratlam News: मध्यप्रदेश के रतलाम के प्रसिद्ध कालिका माता मन्दिर में दर्शन करने के लिए आने वाले श्रृद्धालुओं के लिए नया ड्रेसकोड लागू किया गया है। पुजारियों ने वेस्टर्न कल्चर के कपड़ों में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है। अब सिर्फ सात्विक वस्त्र पहनकर आने वाले श्रद्धालुओं को ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए मंदिर के बाहर और अंदर बकायदा सूचना बोर्ड भी लगा दिया है।

Highlights

 

वेस्टर्न कपड़े पहनकर आने पर रोक

रतलाम के प्रसिद्ध कालिका माता मंदिर में प्रतिदिन सैकड़ों श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते हैं। ऐसे में कई युवक और युवतियां वेस्टर्न कपड़े पहन कर मंदिर परिसर में पहुंचते हैं। जिससे फूहड़ता प्रदर्शित होती है। जिसे लेकर मंदिर परिसर में अब फटे और उल्टेसीधे कपड़े पहनकर आने पर रोक लगा दी गई है।

कालिका माता मंदिर में पहली बार मंदिर के पुजारियों ने ड्रेस कोड लागू किया है। मंदिर में शहर के अलावा भी देश के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। इस कारण श्रद्धालुओं से सात्विक कपड़ो में मंदिर में आने के लिए पुजारियों द्वारा विनम्र आग्रह किया गया। अब भक्तों को मर्यादित वस्त्र पहनकर मंदिर में आना होगा। छोटे, कम कपड़े, वेस्टर्न कपड़े और चड्डा-बरमुडा पहनकर आने वाले भक्तगण को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पुजारी के अनुसार अगर कोई भी वेस्टर्न व अमर्यादित वस्त्रों में आता है तो वह बाहर से ही दर्शन कर सकेगा, मन्दिर में आने नहीं दिया जायेगा।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article