IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

JEE Main 2024 Session 2 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इन नियमो को जान लें वरना हो सकती है कार्रवाई

03:18 PM Feb 03, 2024 IST
JEE Main 2024 Session 2
Advertisement

JEE Main 2024 Session 2 : जेईई मेन अप्रैल सेशन (JEE Main 2024 Session 2) के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को परीक्षा सेंटर के बारे में मार्च 2024 के तीसरे सप्ताह तक सूचित किया जा सकता है। इसके साथ ही, प्रवेश पत्र, परीक्षा तिथि से तीन दिन पहले डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। परीक्षा 1 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 के बीच निर्धारित है। वही परिणाम 25 अप्रैल, 2024 को घोषित किए जाएंगे।

कैंडिडेट्स न करें ये गलती

JEE Main 2024 Session 2

आवेदन करते समय इन बातों का रखे ध्यान

JEE Main 2024 Session 2

एनटीए द्वारा जारी सूचना (JEE Main 2024 Session 2) में यह भी कहा गया है कि जिन उम्मीदवारों ने जेईई मुख्य परीक्षा 2024 सत्र 1 के लिए आवेदन किया है और सफलतापूर्वक परीक्षा शुल्क का भुगतान भी किया है। ऐसे स्टूडेंट्स सत्र 2 के लिए उपस्थित होना चाहते हैं तो उन्हें पिछले सत्र के लिए दिए गए अपने पिछले आवेदन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना आवश्यक होगा। इसके साथ ही इन स्टूडेंट्स को केवल पेपर, परीक्षा का माध्यम, पात्रता का राज्य कोड, सत्र 2 के लिए शहर, शैक्षिक योग्यता विवरण चुनना होगा। इसके साथ ही जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन नहीं किया है, उन्हें दिए गए शेड्यूल के अनुसार नए सिरे से आवेदन करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट : jeemain.nta.ac.in

आधिकारिक वेबसाइट : jeemain.nta.ac.in

इन कैंडिडेट्स पर हो सकती है कार्रवाई

JEE Main 2024 Session 2

बता दें कि उम्मीदवारों (JEE Main 2024 Session 2) को एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं है। एक से अधिक आवेदन संख्या में आवेदन पत्र भरने वाले किसी भी उम्मीदवार को यूएफएम माना जाएगा और उस उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article