India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पश्चिम बंगाल में 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी रिलायंस इंडस्ट्रीज, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

09:34 PM Nov 21, 2023 IST
Advertisement

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में अगले तीन वर्षों में 20,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट के सातवें संस्करण के उद्घाटन सत्र में अंबानी ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा और गैर-पारंपरिक ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में निवेश किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के सुदूर इलाकों तक जियो टेलीकॉम का नेटवर्क बढ़ाने पर फोकस होगा।

HIGHLIGHTS

अंबानी ने कहा, “हम पहले ही पश्चिम बंगाल में 45,000 करोड़ रुपये का निवेश कर चुके हैं। अगले तीन वर्षों में राज्य में 20,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश होगा।“ उन्होंने यह भी कहा कि रिलायंस मार्केट पश्चिम बंगाल के हस्तशिल्प उत्पादों के प्रदर्शन और विपणन में मदद करेगा, इसके अलावा इन हस्तशिल्प उत्पादों के विपणन के लिए राज्य में एक नया प्रशिक्षण केंद्र भी खोलेगा।

अंबानी ने यह भी कहा कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान पश्चिम बंगाल में हासिल की गई सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि यह साबित करती है कि राज्य नए निवेश के लिए कितना उपयुक्त है। अंबानी ने कहा, “ममता बनर्जी के गतिशील नेतृत्व में पश्चिम बंगाल में एक आदर्श निवेश माहौल है। हमारे लिए भी राज्य एक आदर्श निवेश गंतव्य है।”

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article