India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

चिलचिलाती गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, IMD ने लगाया भारी बारिश का अनुमान

10:28 AM Jun 24, 2024 IST
Advertisement

भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि हाल ही में उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों से पता चलता है कि अगले कुछ घंटों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी, साथ ही कुछ स्थानों पर गरज के साथ छींटे, बिजली गिरने और तेज़ हवाएँ चलेंगी, जिससे चिलचिलाती गर्मी से काफ़ी राहत मिलेगी।

IMD ने चेताया

IMD ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "हाल ही में उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों से पता चला है कि, अगले 3 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, गुजरात, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, कभी-कभी तीव्र बौछारें, साथ ही अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे, बिजली और तेज हवाएँ चलने की संभावना है।" IMD ने आगे कहा, "इसी अवधि के दौरान विदर्भ और उससे सटे उत्तरी तेलंगाना, पूर्वी तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, केरल, उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पूर्वी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, साथ ही अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे, बिजली और तेज़ हवाएँ चलने की संभावना है।"

30 जून तक दिल्ली में मानसून आने की उम्मीद

इसके अतिरिक्त, IMD ने अगले 3 घंटों के दौरान पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, साथ ही अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ छींटे, बिजली और तेज़ हवाएँ चलने की संभावना का भी अनुमान लगाया है। इससे पहले, रविवार दोपहर को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे पिछले दो महीनों से इस क्षेत्र में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग ने कहा कि 30 जून के आसपास दिल्ली-एनसीआर में मानसून आने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article