India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Uttarkashi tunnel collapse मामलें में अंतिम पड़ाव पर पहुंची बचाव टीम

12:11 PM Nov 24, 2023 IST
Uttarkashi tunnel collapse
Advertisement

Uttarkashi tunnel collapse में बचाव अभियान शुक्रवार को महत्वपूर्ण चरण में पहुंच गया, फंसे हुए मजदूरों के परिजन अपने प्रियजनों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

HIGHLIGHTS POINTS :

फंसे हुए एक मजदूर के भाई ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनका भाई जल्द से जल्द वापस आ जाए. एएनआई से बात करते हुए, फंसे हुए मजदूर सुशील शर्मा के भाई हरिद्वार शर्मा ने कहा कि "आज सुबह हमने उनसे वॉकी-टॉकी के माध्यम से बात की। बातचीत के दौरान, हमने उनकी कुशलक्षेम पूछी और मेरा भाई घर के अन्य सदस्यों के बारे में भी पूछ रहा था।" परिवार। सुरंग के अंदर उन्हें खाना, पीना, कपड़े जैसी हर चीज उपलब्ध हो रही है। मैं बस यही कामना करता हूं कि वह सुरक्षित लौट आएं।'

परिवारजन कर रहे मजदूरों का इंतज़ार

एक अन्य फंसे हुए श्रमिक के भाई ने कहा कि उनके परिवार के सभी सदस्य उत्सुकता से उनके वापस आने का इंतजार कर रहे हैं। "मेरा भाई सोनू शाह पिछले 12 दिनों से सुरंग के अंदर फंसा हुआ है लेकिन उसका हौसला बुलंद है। सुरंग के अंदर उसे खाना, कपड़े, ब्रश पेस्ट सब कुछ मिल रहा है। मैंने आज सुबह लगभग 8:00 बजे उससे बात की। वह भी उम्मीद है कि उनका बचाव अभियान जल्द ही होगा। परिवार के सदस्यों के रूप में, हम भी बहुत उत्साहित हैं। हम उन्हें कब देखेंगे और परिवार का हर सदस्य उनकी वापसी का इंतजार कर रहा है ।

बचाव अभियान गुरुवार को एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर गया

बचाव अभियान गुरुवार को एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर गया, अधिकारियों ने कहा कि फंसे हुए श्रमिकों तक पहुंचने के लिए बचावकर्ताओं के लिए केवल कुछ मीटर की ड्रिलिंग बाकी रह गई थी।हालांकि, मलबे को काट रही ऑगर ड्रिलिंग मशीन को सपोर्ट करने वाले प्लेटफॉर्म में एक और तकनीकी खराबी के कारण गुरुवार को बचाव अभियान कुछ समय के लिए रोक दिया गया था।
मलबे के माध्यम से ड्रिल करने के लिए इस्तेमाल की जा रही हेवी अमेरिकन ऑगर मशीन पर लगे 25 टन के प्लेटफॉर्म को कंक्रीट को तेजी से सख्त करने के लिए एक त्वरित एजेंट का उपयोग करके मजबूत किया गया है, और बचाव अभियान जल्द ही फिर से शुरू होने की उम्मीद है।

कब ढहा सुरंग का हिस्सा ?

12 नवंबर को सिल्कयारा से बरकोट तक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया और सुरंग के सिल्कयारा की तरफ 60 मीटर के हिस्से में मलबा गिरने से 41 मजदूर अंदर फंस गए। श्रमिक 2 किमी निर्मित हिस्से में फंसे हुए हैं, जो पूरा हो चुका है, जिसमें कंक्रीट का काम भी शामिल है जो श्रमिकों को सुरक्षा प्रदान करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article