India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RLP सांसद बेनीवाल ने लोकसभा अध्यक्ष के मंच पर चढ़ने का किया प्रयास

05:42 PM Dec 14, 2023 IST
Advertisement

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के सांसद हनुमान बेनीवाल ने बृहस्पतिवार को उस समय लोकसभा अध्यक्ष के पोडियम पर चढ़ने की कोशिश की, जब विपक्षी सदस्य सदन में सुरक्षा चूक को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

Highlights:

सदन की कार्यवाही एक बार के स्थगन के बाद अपराह्न दो बजे शुरू हुई तो विपक्षी सदस्य सदन में बुधवार को दो युवकों के दर्शक दीर्घा से कूदने के मुद्दे पर गृहमंत्री अमित शाह के सदन में उपस्थित रहने की मांग करते हुए नारे लगाने लगे। कुछ सदस्य आसन के पास आ गए।

जब विपक्षी सदस्य शोर-शराबा कर रहे थे, तभी महासचिव की कुर्सी के पास खड़े बेनीवाल ने लोकसभा अध्यक्ष के पोडियम पर चढ़ने का प्रयास किया जो कुछ फुट ऊंचाई पर है।

लोकसभा ने कांग्रेस के पांच सदस्यों को सदन की और आसन की अवमानना के मामले में निलंबित करने के एक प्रस्ताव को मंजूरी दी, जिसके बाद पीठासीन सभापति भर्तृहरि महताब ने कार्यवाही अपराह्न तीन बजे तक स्थगित कर दी। इससे पहले अध्यक्ष ओम बिरला ने इन सदस्यों के नाम लिये थे। अध्यक्ष द्वारा जब किसी सदस्य का नाम लिया जाता है तो इसका अर्थ सदस्य के निलंबन की कार्यवाही का आरंभ होना होता है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article