India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rahul Gandhi के भाषण पर RSS का बयान 'हिंदुत्व को हिंसा से जोड़ना अत्यंत दुर्भाग्यजनक',

10:33 PM Jul 01, 2024 IST
Advertisement

RSS : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) द्वारा लोकसभा में हिंदू को लेकर दिए गए भाषण की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि हिंदुत्व को हिंसा से जोड़ना अत्यंत दुर्भाग्यजनक है।

Highlights:

हिंदुत्व सौहार्द व बंधुत्व का ही परिचायक है - RSS

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने राहुल गांधी के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि संसद में जो जिम्मेदार और महत्वपूर्ण पद पर बैठे हुए हैं, उनके (राहुल गांधी) द्वारा हिंदुत्व को हिंसा से जोडना अत्यंत दुर्भाग्यजनक है।
संघ ( RSS ) के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा कि हिंदुत्व, चाहे स्वामी विवेकानंद का हो या गांधी का, वो तो सौहार्द व बंधुत्व का ही परिचायक है। हिंदुत्व के बारे में ऐसी प्रतिक्रिया ठीक नहीं है।

बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सोमवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा हिंदू को लेकर दिए गए भाषण पर विवाद गहरा गया है। लोकसभा के पटल पर ही राहुल गांधी के भाषण पर कड़ा ऐतराज जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर विषय है।

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर ऐतराज जताते हुए कहा कि राहुल गांधी ने करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया है और इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article