India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kuwait पहुंचे भारत के विदेश मंत्री S. Jaishankar, द्विपक्षीय संबंधों पर होगी चर्चा

03:19 PM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

S. Jaishankar in Kuwait: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर एक दिवसीय दौरे पर रविवार को कुवैत पहुंचे। जहां एयरपोर्ट पर कुवैत के विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या ने उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने इस दौरे को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर जानकारी दी।

Highlights

Kuwait पहुंचे भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर(S. Jaishankar) एक दिवसीय दौरे पर रविवार को कुवैत पहुंचे। उन्होंने एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए कुवैती विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या को धन्यवाद करते हुए कहा कि वह आज कुवैती नेतृत्व के साथ होने वाली बैठकों का उत्सुकता से इंतजार कर रहे हैं।

S. Jaishankar ने एक्स पर दी जानकारी

एस. जयशंकर(S. Jaishankar) ने एक्स पर लिखा, नमस्ते कुवैत! विदेश मंत्री अब्दुल्ला अली अल-याह्या को गर्मजोशी से स्वागत के लिए धन्यवाद। आज कुवैती नेतृत्व के साथ होने वाली बैठकों का उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं। जयशंकर की यह यात्रा भारत और कुवैत के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है। वह कुवैती नेतृत्व के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे और दोनों देशों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए प्रयास करेंगे।

दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न आयामों की समीक्षा

विदेश मंत्री की यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न आयामों की समीक्षा होगी, जिनमें राजनीतिक, व्यापार, निवेश, ऊर्जा, सुरक्षा, सांस्कृतिक, कांसुलर और लोगों से लोगों के बीच संपर्क शामिल हैं। इसके अलावा, आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान होगा, जिससे दोनों पक्षों को एक-दूसरे के दृष्टिकोण को समझने और सहयोग को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article