India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संभुराज देसाई ने  मराठा आरक्षण पर छगन भुजबल  पर उठाए सवाल

03:11 PM Nov 07, 2023 IST
Advertisement
महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और अजित पवार गुट के नेता छगन भुजबल द्वारा ओबीसी श्रेणी के तहत मराठा आरक्षण का विरोध करने के एक दिन बाद, महाराष्ट्र के मंत्री संभुराज देसाई  ने बयान की निंदा की। मंत्री छगन भुजबल ने आगे कहा कि भुजबल साहब ने अफवाह फैलाने का काम किया है, आरक्षण को लेकर भुजबल का बयान 100 फीसदी गलत है।

राज्य में लोगों के मन में भ्रम पैदा हो गया है

छगन भुजबल के बयान पर बोलते हुए संभुराज देसाई ने कहा, छगन भुजबल को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए, छगन भुजबल के बयान से राज्य में लोगों के मन में भ्रम पैदा हो गया है, संभुराज देसाई ने कहा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पहले ही स्पष्ट रूप से कह चुके हैं कि आरक्षण किसी से छीनकर किसी अन्य वर्ग को नहीं दिया जाएगा।

 संभुराज देसाई अजित पवार से करेंगे भुजबल  की शिकायत

भड़काऊ बयान देकर मीडिया का ध्यान आकर्षित करना भुजबल की पुरानी आदत है। अगर भुजबल को लगता है कि ओबीसी नेताओं को निशाना बनाया जाएगा और उन पर हमला किया जाएगा, तो उन्हें गृह मंत्री से मिलना चाहिए और विस्तृत जानकारी देनी चाहिए, वह राज्य के वरिष्ठ नेता हैं।'  छगन भुजबल के बयान के बाद मंत्री संभुराज देसाई ने कहा, 'छगन भुजबल के बयान को लेकर हम एनसीपी नेता अजित पवार से मिलेंगे और उनसे कहेंगे कि अजित पवार अपने मंत्रियों को समझाएं कि वे ऐसा कोई बयान न दें, जिससे राज्य में भ्रम की स्थिति पैदा हो।

जानें छगन भुजबल ने ओबीसी आरक्षण को लेकर क्या दिया था बयान

इससे पहले छगन भुजबल ने मराठों को ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण देने का विरोध किया था और सरकार को चेतावनी दी थी कि वह ओबीसी के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे और चुप नहीं बैठेंगे, छगन भुजबल ने कहा, मैं ओबीसी के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं करूंगा और चुप नहीं रहूंगा, अगर जरूरत पड़ी तो सरकार का हिस्सा होते हुए भी न्याय के लिए लड़ूंगा।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article