India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संजौली मस्जिद विवाद : विरोध मार्च से पहले शिमला में भारी पुलिस बल तैनात

10:01 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

संजौली मस्जिद विवाद : संजौली मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर बुधवार को बुलाए गए विरोध प्रदर्शन से पहले शिमला में ढली सुरंग पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारी विरोध प्रदर्शन के दौरान किसी भी तरह की दुर्घटना को रोकने के लिए प्रत्येक वाहन की जांच भी कर रहे हैं। संजौली मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर हिंदू संगठनों ने आज सुबह करीब 11 बजे विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

Highlight : 

संजौली मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर प्रदर्शन का आह्वान

शिमला के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हितधारकों ने कहा था कि वे शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे; हालांकि, पुलिस ने क्षेत्र में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। मीडिया से बात करते हुए शिमला के एसपी संजीव कुमार ने कहा, हमने बीएनएसएस 163 के तहत प्रक्रियाएं लागू की हैं। जनजीवन सामान्य है और लोग अपने स्कूल और दफ्तर जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर पुलिस तैनात की गई है.. हम ड्रोन से निगरानी भी कर रहे हैं। अगर कोई कानून तोड़ता है तो हम ऐसे लोगों के खिलाफ पर्याप्त सबूत जुटाएंगे... हिमाचल के लोग शांतिप्रिय लोग हैं... इसलिए अगर लोग इकट्ठा होते भी हैं तो यह शांतिपूर्ण प्रदर्शन होगा।

पुलिस कर्मियों ने संजौली चौक से ढली सुरंग तक शांति मार्च निकाला

हितधारकों ने भी कहा कि प्रदर्शन शांतिपूर्ण होगा... हमने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं... हम लोगों को आगाह करना चाहते हैं कि कानून अपना काम करेगा और शांति ही अंतिम समाधान है...हमें उम्मीद है कि कोई भी कानून तोड़कर अपने लिए कानूनी जटिलताएं पैदा नहीं करेगा। बता दें कि, मंगलवार रात को पुलिस कर्मियों ने संजौली चौक से ढली सुरंग तक शांति मार्च भी निकाला। इससे पहले मंगलवार को शिमला के एसपी संजीव कुमार ने कहा कि पुलिस विरोध प्रदर्शन के दौरान शरारती तत्वों द्वारा किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर नजर रख रही है।

क्षेत्र में शांति बनाए रखने का आग्रह

पुलिस ने यह भी कहा कि अगर कोई अशांति फैलाने की कोशिश करेगा तो वे कार्रवाई करेंगे। शिमला एसपी ने लोगों से क्षेत्र में शांति बनाए रखने का आग्रह किया। शिमला एसपी संजीव कुमार ने कहा, "हम सोशल मीडिया पर नज़र रख रहे हैं, क्योंकि कुछ शरारती तत्व अफ़वाहें फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। हमने सभी पक्षों से बात की है। शिमला हमेशा से शांतिपूर्ण रहा है; हमें यकीन है कि शांति बनी रहेगी। हमने कुछ शांतिपूर्ण कदम उठाए हैं। हमें किसी भी हिंसक प्रदर्शन की उम्मीद नहीं है। अभी तक, हमें कल किसी भी विरोध प्रदर्शन की उम्मीद नहीं है, लेकिन हम सभी से शांति बनाए रखने का आग्रह कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article