India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संकल्प यात्रा विकसित भारत के प्रति 'मोदी की गारंटी' का प्रमाण : केंद्रीय मंत्री

09:29 PM Dec 16, 2023 IST
Advertisement

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा नए विकसित भारत की दिशा में 'मोदी की गारंटी' है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की और उन्हें संबोधित किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाई। डिब्रूगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी शामिल हुए। इस अवसर पर बोलते हुए, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा, "यह संकल्प यात्रा एक नए, शक्तिशाली, मजबूत और खुशहाल विकसित भारत की दिशा में 'मोदी की गारंटी' का प्रमाण है।

भारत 2030 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी के गतिशील नेतृत्व में, पूर्वोत्तर वृद्धि और विकास का पावरहाउस बनें, जो भारत को 2030 तक दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने की दिशा में आकार दे रहा है। मोदी जी ने 64 से अधिक बार पूर्वोत्तर की यात्रा की है, जो किसी भी प्रधान मंत्री द्वारा अब तक की सबसे अधिक यात्रा है। यह क्षेत्र में निरंतर शांति प्राप्त करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता (संकल्प) को दर्शाता है, जिसने क्षेत्र में वृद्धि और विकास का इंजन लॉन्च किया है।

गौरव को पुनर्जीवित करने के लिए मोदी का ध्यान

पीएम मोदी के तहत क्षेत्र के विकास पर बोलते हुए, सर्बानंद सोनोवाल ने आगे कहा, "मोदी जी के तहत, इस क्षेत्र को कांग्रेस के तहत दशकों की उपेक्षा से बाहर निकालने के लिए 5 ट्रिलियन रुपये से अधिक का अनुदान दिया गया है। इसमें इतनी राशि है कांग्रेस के तहत किसी भी क्षेत्र के लिए समय सीमा अभूतपूर्व है। इससे पता चलता है कि असम और पूरे पूर्वोत्तर के गौरव को पुनर्जीवित करने के लिए मोदी का ध्यान और प्रतिबद्धता 2014 के बाद से कैसे फलीभूत हुई है।

गुणवत्तापूर्ण जीवन का अनुभव

"हमारे खूबसूरत क्षेत्र में शांति लौट आई है, मेडिकल कॉलेजों और एम्स के साथ स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में सुधार हुआ है, नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के साथ-साथ प्रमुख राष्ट्रीय संस्थानों के परिसरों की स्थापना और रिकॉर्ड बुनियादी ढांचे के विकास, सुचारू परिवहन ने इस क्षेत्र के लिए मार्ग प्रशस्त किया है।" बढ़ें और क्षेत्र के लोगों को गुणवत्तापूर्ण जीवन का अनुभव प्रदान करें। आज, हम 2047 तक आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण की दिशा में आगे बढ़ने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि कर रहे हैं, जैसा कि माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कल्पना की है, "उन्होंने कहा। .
"

Advertisement
Next Article