India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

देखें पूरी लिस्ट : बीजेपी ने 111 लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट की जारी , जानिए ! पार्टी ने किन-किन दिग्गजों पर लगाया दांव

11:25 PM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

भाजपा ने 111 लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी है। पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश के मेरठ से 'रामायण' सीरियल में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल को और हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से प्रसिद्ध अभिनेत्री कंगना रनौत को उम्मीदवार घोषित किया है।
रुण गोविल और कंगना रनौत उम्मीदवार, वरुण गांधी व अश्‍वनी चौबे का कटा टिकट
भाजपा ने उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी का टिकट काट कर जितिन प्रसाद को और बिहार के बक्सर से केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे का टिकट काट कर मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। हालांकि वरुण गांधी की माता और वर्तमान सांसद मेनका गांधी को सुल्तानपुर से उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी ने थोड़ी देर पहले ही भाजपा में शामिल होने वाले नवीन जिंदल को हरियाणा के कुरुक्षेत्र सीट से उम्मीदवार बनाया है।
बीजेपी ने कई दिग्गजों पर लगाया दांव
पार्टी ने ओडिशा के संबलपुर से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एवं पुरी से संबित पात्रा को उम्मीदवार घोषित किया है। केंद्रीय मंत्री और गाज़ियाबाद से वर्तमान लोकसभा सांसद जनरल ( रिटायर्ड ) वी.के. सिंह और कानपुर से सांसद सत्यदेव पचौरी ने लिस्ट आने से पहले ही इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया था। इस वजह से पार्टी ने दोनों संसदीय क्षेत्रों से नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।
गाजियाबाद से अतुल गर्ग और कानपुर से रमेश अवस्थी को उम्मीदवार घोषित किया है। अन्य बड़े उम्मीदवारों की बात करें तो भाजपा ने आंध्र प्रदेश के राजामुंदरी से डी. पुरंदेश्‍वरी एवं राजमपेट से एन किरण कुमार रेड्डी, बिहार के पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, महराजगंज से जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सारण से राजीव प्रताप रूडी, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, आरा से आरके सिंह, नवादा से विवेक ठाकुर, गुजरात के जूनागढ़ से राजेशभाई चुडासमा एवं वडोदरा से हेमंग योगेशचंद्र जोशी, हरियाणा के हिसार से रणजीत चौटाला, हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से राजीव भारद्वाज, झारखंड के दुमका से सीता सोरेन, कर्नाटक के बेलगाम से जगदीश शेट्टार, केरल के वायनाड से के. सुरेंद्रन, राजस्थान के जयपुर से मंजू शर्मा और सिक्किम से दिनेश चंद्र नेपाल सहित तेलंगाना और पश्चिम बंगाल से भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसके साथ ही भाजपा ने सिक्किम में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी अपने 14 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

देखें पूरी लिस्ट : बीजेपी ने जारी की 111 लोकसभा उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट

 

Advertisement
Next Article