IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभात झा का निधन, CM मोहन यादव ने जताया शोक

10:48 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रभात झा के निधन पर दुख व्यक्त और संवेदना व्यक्त की। भाजपा नेता झा का शुक्रवार सुबह दिल्ली के एक अस्पताल में 67 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार थे। प्रभात झा का शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हुआ है। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। प्रभात झा के निधन पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा सहित तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा कि अचानक भोपाल में तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाया गया था। 67 वर्षीय झा ने अस्पताल में अंतिम सांस ली। सीएम यादव ने एक्स पर पोस्ट किया, "भाजपा मप्र के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता प्रभात झा के निधन का बहुत दुखद समाचार मिला। बाबा महाकाल दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिवार को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें।"

प्रदेश अध्यक्ष VD शर्मा ने भी जताया दुख



उन्होंने आगे लिखा, "मध्य प्रदेश के विकास में प्रभात झा की महत्वपूर्ण भूमिका हमें हमेशा प्रेरित करती रहेगी। प्रभात झा का निधन राजनीतिक जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ओम शांति!" भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी दुख व्यक्त किया और वरिष्ठ भाजपा नेता को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, "वरिष्ठ भाजपा नेता, भाजपा सांसद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोकाकुल परिवार को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति!", शर्मा ने एक्स पर पोस्ट किया।

CM धामी ने जताया दुःख



उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी भाजपा नेता प्रभात झा के निधन पर शोक व्यक्त किया और श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, "वरिष्ठ भाजपा नेता, पूर्व राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रभात झा के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने और शोकाकुल परिवारजनों एवं समर्थकों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूँ। विनम्र श्रद्धांजलि।'' प्रभात झा का जन्म 4 जून 1957 को बिहार के दरभंगा जिले के हरिहरपुर में हुआ था। वह 8 मई 2010 से 15 दिसंबर 2012 तक मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पद पर रहे। अप्रैल 2008 में वह मध्य प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य चुने गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article