India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दर्शन थुगुदीपा को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने के बाद 2 जेलर सहित सात जेल कर्मचारी सस्पेंड

01:21 PM Aug 26, 2024 IST
Advertisement

दर्शन थुगुदीपा :  रेणुकास्वामी हत्याकांड मामले में आरोपी अभिनेता दर्शन थुगुदीपा को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट मिलने के खुलासे के बाद जेल के सात अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा, पुलिस ने वहां पहुंचकर जांच की प्रक्रिया शुरू की। प्रारंभिक जांच के आधार पर उन्होंने पाया कि इसमें जेल के 7 अधिकारी शामिल हैं और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। अब हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं। यह एक गंभीर सुरक्षा चूक है।

Highlight : 

दर्शन को जेल में VIP ट्रीटमेंट मिलने के बाद 7 अधिकारी सस्पेंड

बता दें कि जब गृह मंत्री से यह सवाल किया गया कि क्या यह जेल अधिकारियों की लापरवाही है या कोई और चूक हुई है, तो इस पर मंत्री ने कहा, 'हां... मैं इस बात को आप लोगों के सामने स्वीकार करता हूं कि यह जेल अधिकारियों की चूक का नतीजा है। बिना उनकी लापरवाही के ऐसा नहीं हो सकता कि किसी आरोपी को इस तरह से वीआईपी ट्रीटमेंट मिले। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि इस तरह की घटना दोबारा ना हो।' उन्होंने कहा कि रिपोर्ट जमा होते ही जेल अधीक्षक का तबादला कर दिया जाएगा। अगर वरिष्ठ अधिकारियों इसमें शामिल पाए जाते हैं तो बिना किसी हिचकिचाहट के उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पुलिस ने वहां पहुंचकर शुरू की जांच प्रक्रिया

उन्होंने कहा कि डीजी जेल सोमवार सुबह बेंगलुरु सेंट्रल जेल पहुंचे हैं और जांच जारी है। जब उनसे पूछा गया कि क्या दर्शन को किसी दूसरी जेल में भेजा जाएगा, तो परमेश्वर ने कहा कि विभाग इस पर विचार करेगा। उन्होंने कहा, अगर जरूरत पड़ी तो हम एक और केस दर्ज करेंगे। परमेश्वर ने बताया कि प्रारंभिक जांच के बाद जेलर शरण बसावा अमीनगड़ा, प्रभु एस खंडेलवाल, सहायक जेलर एलएस टिप्पे स्वामी और श्रीकांत तलवार, हेड वार्डन वेंकटप्पा मूर्ति, वार्डन बसप्पा तेली और हेड वार्डन वेंकटप्पा कट्टोली और संपत कुमार कडापट्टी को निलंबित कर दिया गया है।

जानें, गृह मंत्री जी परमेश्वर ने क्या कहा?

बता दें कि जब उनसे पूछा गया कि क्या दर्शन मामले में सरकार पर दबाव है, तो परमेश्वर ने कहा, कोई दबाव नहीं है। उन्होंने दोहराया, 'हम सिस्टम को दुरुस्त और सख्त करेंगे। किसी दबाव में आने का कोई सवाल ही नहीं है।' दर्शन को जेल की विशेष बैरक में रखा गया है। जब उनसे बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे सवालों के बारे में पूछा गया, तो मंत्री ने यह कहकर पल्ला झाड़ लिया कि लोग कुछ भी कह सकते हैं, उस पर मैं क्या ही टिप्पणी करूं, लेकिन हमारी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं, जिन्हें हमें पूरी करनी है और हम करके रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article