IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शशि थरूर का भाजपा को चैलेंजः कांग्रेस नेता ने कहा- अगर मोदी भी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें तो भी मैं जीतूंगा

02:45 PM Dec 26, 2023 IST
शशि थरूर
Advertisement

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार (26 दिसंबर) को कहा कि वह 2024 में तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चौथी बार चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं, जो उनका आखिरी चुनाव हो सकता है और वह किसी भी हाल में जीतेंगे, चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उनके खिलाफ क्‍यों न खड़े हो जाए।

HIGHLIGHTS 

शशि थरूर ने एक टीवी चैनल पर अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा, ''मैं यहां से दोबारा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी करेगी और अगर मुझसे कहा गया तो मैं लड़ूंगा। थरूर ने कहा, यह लोकसभा के लिए मेरा आखिरी मुकाबला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ने की अटकलों के बारे में एक सवाल पर थरूर ने कहा, अगर मोदी मेरे खिलाफ चुनाव लड़ते हैं, तो भी मैं जीतूंगा।

थरूर ने कहा, मैं अपने रिकॉर्ड के आधार पर चुनाव लड़ रहा हूं और अगर लोग ऐसा सोचते हैं तो उन्हें मुझे बदलने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह इस पर आधारित नहीं होगा कि मैं किसके साथ लड़ रहा हूं। जब मैंने पहली बार चुनाव लड़ा, तो मेरी इच्छा विदेश मंत्री बनने की थी, जो नहीं हुई, अब यह लोगों को तय करना है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह केरल विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, तो उन्होंने कहा, फिलहाल मेरा ध्यान लोकसभा चुनावों पर है और उस समय की परिस्थितियों के आधार पर, इस पर विचार करूंगा,
संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अवर महासचिव, थरूर एक आश्चर्यजनक पसंद थे जब वह भारत आए और तत्कालीन कांग्रेस के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम से 2009 के लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट हासिल किया। तब से उन्होंने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है और उन्हें एकमात्र कठिन समय का सामना 2014 में अपनी पत्नी सुनंदा पुस्कर की दिल्ली के एक आलीशान होटल में असामयिक मृत्यु के बाद करना पड़ा था।

इतने वोटों के अंतर से हासिल की थी जीत

लोकसभा सदस्य के रूप में थरूर की कार्यशैली सामान्य कांग्रेस सांसदों से बिल्कुल अलग थी और ऐसा प्रतीत होता है कि वे अपनी ही पार्टी में अपने विरोधियों के साथ नहीं गए थे, लेकिन अगर कोई 2019 के चुनावों में उनकी जीत के अंतर को देखता है, तो यह औसत मतदाता को दर्शाता है को थरूर और उनकी कार्यशैली से कोई खास दिक्कत नहीं है। 2019 के चुनावों में उन्होंने 99,989 वोटों के अंतर से जीत हासिल की, जबकि 2014 में यह अंतर 15,470 था और 2009 में उनके पहले चुनाव में यह अंतर 99,998 वोटों का था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article