IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शेख हसीना ने हिंडन एयरबेस पर गुजारी दूसरी रात, गरुड कमांडों रहे सुरक्षा में तैनात

10:59 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अपनी बहन के साथ गाजियाबाद में हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में रुकी हुई हैं। शेख हसीना की यह दूसरी रात सेफ हाउस में कटी। मंगलवार को दिन भर हिंडन एयर बेस में VVIP मूवमेंट देखने को मिला। बांग्लादेश एंबेसी की कई गाड़ियां भी हिंडन एयरबेस के अंदर जाती हुई दिखाई दी। सूत्रों की मानें तो जल्द ही शेख हसीना के मूवमेंट का प्लान बन सकता है, जिसके लिए लगातार तैयारी की जा रही है।

सुरक्षा व्यवस्था पर कड़ी नजर



हिंडन एयर बेस के बाहर सब कुछ सामान्य तरीके से चल रहा है, लेकिन अंदर सेफ हाउस के आसपास की सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। सेफ हाउस तक किसी आम इंसान का पहुंचना बिल्कुल नामुमकिन है। साथ ही सेफ हाउस का रास्ता हिंडन एयरबेस के मुख्य द्वार से किसी भूल भुलैया से कम नहीं है। कई किलोमीटर में पहले इंडियन एयर बेस में सेफ हाउस तक कैसे पहुंच जाए यह वहां के कर्मचारी ही जानते हैं।

किसी को भी सेफ हाउस तक जाने की इजाजत नहीं



बांग्लादेश में हिंसा के बाद भारत पहुंची बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में हिंडन एयर बेस में बने सेफ हाउस में अपनी दूसरी रात बिताई है। शेख हसीना बांग्लादेश के वायुसेना के विमान से अपनी बहन रिहाना के साथ सोमवार शाम गाजियाबाद के हिंडन एयर बेस पर उतरी थीं। उनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए वायु सेना के गरुड़ कमांडो को लगाया गया है। इसके साथ-साथ हिंडन एयर बेस के मुख्य द्वार से लेकर अंदर सभी जगह पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। किसी को भी सेफ हाउस तक जाने की इजाजत नहीं है। आगे की क्या स्थिति होगी। यह पूरी तरीके से स्पष्ट नहीं है। इसलिए माना जा रहा है कि शेख हसीना अपनी बहन के साथ हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में ही कुछ दिन बिता सकती हैं। बांग्लादेश में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान हिंसा में लगभग 100 से ज्यादा लोग मारे गए हैं और हजारों लोग घायल हुए हैं। सोमवार को छात्रों ने ढाका की ओर मार्च करने का आह्वान किया, जबकि पूरे देश में कर्फ्यू लागू था। इस दौरान प्रधानमंत्री शेख हसीना से इस्तीफे की मांग भी की जा रही थी। एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को प्रधानमंत्री कार्यालय पर प्रदर्शनकारियों के हमले के बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और देश छोड़कर चली गईं। सूत्रों के अनुसार, हसीना और उनकी बहन बंग भवन (प्रधानमंत्री का आधिकारिक निवास) छोड़कर एक सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं। इस दौरान पीएम हसीना एक भाषण रिकॉर्ड करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें ऐसा करने का मौका नहीं मिला।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article