IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महाराष्ट्र में मनाई गई शिवाजी जयंती, CM एकनाथ शिंदे ने पुष्पांजलि अर्पित की

11:01 AM Feb 19, 2024 IST
Advertisement

छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती (शिवाजी जयंती)  के अवसर पर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को मुंबई के चेंबूर में शिवाजी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस वर्ष वीर मराठा राजा का 394वां जन्मदिन है। मुख्यमंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा, अखंड हिंदुस्तान के पूज्य देवता, हिंदवी स्वराज्य के संस्थापक, महाराजाधिराज श्री छत्रपति शिवाजी महाराज को उनकी जयंती पर नमन।

मौके पर मौजूद शिवसेना कार्यकर्ता

CM शिंदे ने छत्रपति शिवाजी महाराज सर्किल और प्रतिमा के सौंदर्यीकरण के लिए भूमिपूजन भी किया। इस अवसर पर मुंबई महानगर आयुक्त इकबाल सिंह चहल, सांसद राहुल शेवाले और अन्य शिवसेना कार्यकर्ता और अधिकारी उपस्थित थे। इस मौके पर पूर्व विधायक तुकाराम काटे ने सीएम एकनाथ शिंदे का आभार व्यक्त किया। इस बीच, महाराष्ट्र के नागपुर में लोग बड़ी संख्या में सड़कों पर एकत्र हुए और छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के जश्न के रूप में आरती की।

शिवाजी महाराज 17वीं सदी के योद्धा राजा

छत्रपति शिवाजी महाराज 17वीं सदी के भारतीय योद्धा राजा थे जिन्होंने मराठा साम्राज्य की स्थापना की थी। उन्हें भारतीय इतिहास के सबसे महान योद्धाओं में से एक माना जाता है। छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती या छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती हर साल 19 फरवरी को मनाई जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article