India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

झारखंड: Shivraj Singh Chauhan ने जनता से किया वादा, 'BJP की सरकार बनी तो देंगे 2.87 लाख नौकरी'

05:56 PM Sep 27, 2024 IST
Advertisement

Shivraj Singh Chauhan: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को झारखंड के लातेहार जिले में भाजपा की 'परिवर्तन यात्रा' के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए वहां के युवाओं से बड़ा वादा किया। उन्होंने झारखण्ड में भाजपा के सत्ता में आने के बाद 2 लाख से ज्यादा नौकरी देने का विश्वास दिलाया।

Highlights

Shivraj Singh Chauhan ने युवाओं से किया वादा

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड के युवाओं से वादा किया है कि भाजपा की सरकार बनते ही कैबिनेट की पहली बैठक में 2 लाख 87 हजार 400 रिक्त पदों पर नियुक्ति का निर्णय लिया जाएगा। लातेहार जिले के महुआडांड़ में भाजपा की 'परिवर्तन यात्रा' के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है।

नौजवानों के सपनों के साथ खिलवाड़- शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार ने पहले ही साल एक लाख नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन युवाओं को एक धेला नहीं दिया। पेपर लीक से 17-17 बार परीक्षा कैंसिल हुए। जेएमएम झारखंड मुक्ति मोर्चा नहीं, पेपर लीक मोर्चा बन गई है। झारखंड में दलाल नौजवानों के सपनों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

बहनों के बैंक खाते में 2,100 रुपए

शिवराज सिंह चौहान ने झारखंड की ‘मंईयां सम्मान योजना’ पर जेएमएम सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि यह तो हमारा प्रोजेक्ट है, हेमंत सोरेन चुनाव से पहले लाडली बहना योजना की नकल कर रहे हैं। हमारा घोषणा पत्र आने वाला है। ये सुनिश्चित है कि हरियाणा में जैसे हमने घोषणा पत्र बांटा, उसमें बहनों के बैंक खाते में 2,100 रुपए हर माह डालने का संकल्प व्यक्त किया है। जम्मू-कश्मीर में हमने कहा, बैंक अकाउंट में पैसे भेजेंगे, उसी तरह झारखंड में भी बहनों के बैंक खाते में हम यही राशि डालेंगे।

शिवराज सिंह चौहान ने हेमंत सोरेन पर लगाया आरोप

हेमंत सोरेन सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पांच साल पहले घोषणा पत्र में 2,000 रुपए चूल्हा खर्च देने का वादा किया गया था। 4 साल 10 महीना चूल्हा खर्च नहीं दिया, अब चुनाव नजदीक है तो सोचा जेब से तो जाएगा नहीं, तो एक-एक हजार रुपए खजाने से भेजना शुरू किया। पहले हेमंत सोरेन हिसाब दें कि 5 साल में 60 महीना होते हैं और 60 महीना में 2,000 रुपए मिलते तो 1 लाख 20 हजार रुपए जाते बहनों के बैंक खाते में। वे एक-एक बहन का 1 लाख 18 हजार खा गए और अब टुकड़े जैसे एक हजार डाल रहे हैं।

सत्ताधारी दल के लोग झारखंड को खुलकर लूट रहे हैं- शिवराज

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फंड बनाए हैं, लेकिन उसकी राशि का यहां उपयोग नहीं हो रहा है। सत्ताधारी दल के लोग झारखंड को खुलकर लूट रहे हैं और जनता बुरी तरह से परेशान है। झारखंड की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए यहां सत्ता परिवर्तन जरूरी है। केंद्रीय मंत्री ने नेतरहाट के अंचलों में आदिवासी समाज के साथ विभिन्न विषयों पर संवाद भी किया। वह आदिम जनजाति बैगा, कोरबा और बिरहोर एवं बड़ाइक समाज के लोगों से मिले। इस दौरान केंद्रीय मंत्री आदिवासी रंग में नजर आए, ढोल बजाया और नृत्य भी किया। उन्होंने जामाटोली, नेतरहाट में झारखंड के पारंपरिक भोजन गोंदली चावल, मकई घट्ठा, भपाल सलाद, फुटकल चटनी, बांस करील भुजिया, बार बोदी दाल का स्वाद लिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article