India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Prajwal Revanna का पासपोर्ट जब्त करने को लेकर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने एस जयशंकर पर किया पलटवार

12:57 PM May 26, 2024 IST
Advertisement

Prajwal Revanna Case: मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सेक्स स्कैंडल मामले में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द कर भारत वापसी को सुनिश्चित करे, ताकि उन पर कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Highlights

Prajwal Revanna Case: सिद्दारमैया ने एस जयशंकर पर बोला हमला बोला

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट जब्त करने के मुद्दे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर पर हमला बोला है। गौरतलब है कि श्री जयशंकर ने कहा था कि हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट जब्त करने का अनुरोध 21 मई को ही प्राप्त हुआ था। उनके इस बयान के एक दिन बाद श्री सिद्दारमैया ने जयशंकर के दावे का खंडन करते हुए कहा कि मै 15 दिन पहले विदेश मंत्रालय को इस संबंध में पत्र लिखा था।

राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल कर रहा जांच

हासन लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंध उम्मीदवार प्रज्वल पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर राज्य सरकार द्वारा गठित एक विशेष जांच दल जांच कर रहा है। प्रज्वल 27 अप्रैल को जर्मनी भाग गया। पत्रकारों से बात करते हुए श्री सिद्दारमैया ने विदेश मंत्रालय की ओर से प्रतिक्रिया की कमी पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा, ‘‘अगर अनुरोध भेजने में देरी हुई थी, तो मंत्रालय ने अभी तक इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की?’’ उन्होंने केंद्र सरकार से जांच के लिए प्रज्वल के राजनयिक पासपोर्ट और वीजा को जब्त करने की प्रक्रिया में तेजी लाने का आग्रह किया।

सिद्दारमैया ने अपने पुत्र राकेश की मौत से तुलना को बताया हताशा का प्रतिक

सिद्दारमैया ने जनता दल सेक्युलर के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी की उस बयान को लेकर आलोचना की, जिसमें उन्होंने सवाल किया था कि क्या श्री सिद्दारमैया ने अपने पुत्र को मरने के लिए विदेश भेजा था। श्री सिद्दारमैया ने प्रज्वल की स्थिति तुलना अपने पुत्र राकेश की मौत से करने को हताशा का प्रतीक बताया।

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article