India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इंडिया गठबंधन के हर बैठक में हुआ कुछ न कुछ ख़ास ऐलान ! क्या इस बार हो सकती है पीएम फेस की बात

11:26 AM Sep 14, 2023 IST
Advertisement
विपक्षी गठबंधन इंडिया की बुधवार 14 सितंबर के दिन पहली कोऑर्डिनेशन बैठक हुई जहां यह पहली बैठक थी,  जिसमें अगले मीटिंग का एजेंडा क्या होगा? लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की आगे क्या रणनीतियां हैं इन सभी मुद्दों पर चर्चा किया गया। इस कमेटी द्वारा यह फैसला लिया गया है कि इंडिया गठबंधन बैठक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अंदर की जाएगी जहां अक्टूबर महीने के पहले हफ्ते में ही इंडिया गठबंधन के घटक दलों के नेता भोपाल में इकट्ठा होकर लोकसभा चुनाव के लिए आगे की रणनीतियों को तैयार करेंगे। 
नहीं हुई अभी तक कोई महत्वपूर्ण घोषणा!
विपक्षी गठबंधन की अब तक तीन बैठक हो चुकी है जहां हर बैठक के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा किए गए हैं बता दे की पहली बैठक बिहार के राजधानी पटना में हुई दूसरी बैठक बेंगलुरु में तो साथ ही तीसरी बैठक आर्थिक राजधानी मुंबई में। और अब चौथी बैठक मध्य प्रदेश के भोपाल में की जाएगी। इन तीनों ही बैठक में बीजेपी को मात देने की तैयारी के ऊपर चर्चा किया गया था। लेकिन भले ही इसके तीन बैठक हो चुके हैं लेकिन चुनाव को लेकर अभी तक कोई भी महत्वपूर्ण घोषणा नहीं की गई है फिर चाहे गठबंधन के संयोजक की बात हो या फिर प्रधानमंत्री के नए चेहरे की।
क्या है अगली बैठक का एजेंडा?
इंडिया गठबंधन के अगली बैठक भोपाल में होने वाली है जिसमें सीट शेयरिंग को लेकर भी चर्चा की जा रही है अभी तक इस गठबंधन के संयोजक का नाम नहीं तय हुआ, इसलिए अगली बैठक में भी इसकी घोषणा की जा सकती है।  साथ ही प्रधानमंत्री पद पर विपक्ष के उम्मीदवार को लेकर भी चर्चा करने की उम्मीद की जा रही है जैसा कि पिछली बैठक में तय हुआ था वहीं  भोपाल के कई क्षेत्र में रैलियों का आयोजन भी किया जाएगा।
Advertisement
Next Article