India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संसद के विशेष सत्र पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, कहा- 'एजेंडा छुपा रही है भाजपा'

04:19 PM Sep 18, 2023 IST
Advertisement

केंद्र पर निशाना साधते हुए, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने सोमवार को कहा कि "भ्रमित सरकार" ने संसद के विशेष सत्र के एजेंडे को साझा किया। इससे पहले, रविवार को केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री जोशी ने संसद के दोनों सदनों के सुचारू कामकाज के लिए सभी दलों से सक्रिय सहयोग और समर्थन का अनुरोध किया। संसद में राजनीतिक दलों के सभी फ्लोर नेताओं की बैठक में विभिन्न मंत्रियों और 34 दलों के 51 नेताओं ने भाग लिया।

एजेंडा पूछने पर गोल गोल घुमा रही है सरकार 

सरकार बहुत भ्रमित है। यह भ्रमित सरकार का एजेंडा था। जब बैठक शुरू हुई तो कुल चार बिंदु छपे थे, बैठक के अंत तक आठ बिंदु थे। फिर हमने पूछा कि एजेंडा कहां है। उन्होंने कहा इसे हमें भेज रहे हैं। इसका मतलब है कि सरकार ने सत्र बुलाया है लेकिन उन्हें नहीं पता, कम से कम मंत्रियों को पता नहीं है कि क्या होगा, तिवारी ने कहा, कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने भी सर्वदलीय बैठक पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह सरकार गोपनीयता से संसद चलाती है।

संसद के विशेष सत्र में आठ बिल पर हो सकती है चर्चा

उन्होंने कहा, अभी तक यह सब सिर्फ हवा में है। उन्होंने एजेंडे में सिर्फ 8 विधेयक सूचीबद्ध किए हैं और कल सर्वदलीय बैठक में भी उन्होंने इन 8 विषयों पर ही बात की। यह सरकार गोपनीयता से संसद चलाती है, नई संसद जो उन्होंने स्टार सुविधाओं के साथ बनाया है... मुझे उम्मीद है कि हमारे प्रधान मंत्री नई संसद में कम से कम एक प्रश्न का उत्तर देंगे। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री ने सभी सदन के नेताओं का स्वागत करने के बाद बैठक की शुरुआत करते हुए कहा कि सत्र में 5 दिनों की अवधि में 5 बैठकें आयोजित की जाएंगी, इसके अलावा यह भी बताया गया कि इस सत्र के दौरान अस्थायी रूप से 8 विधायी विषयों पर विचार किए जाने की संभावना है।

 

Advertisement
Next Article