India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अकाली दल के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए बलविंदर सिंह भुंडर, सुखबीर बादल ने सौंपी जिम्मेदारी

07:32 PM Aug 29, 2024 IST
Advertisement

Balwinder Singh Bhunder : शिरोमणि अकाली दल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने वरिष्ठ नेता बलविंदर सिंह भूंदड़ को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। सुखबीर सिंह बादल ने बलविंदर सिंह भूंदड़ को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है।

Highlights: 

पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने साझा किया। उन्होंने लिखा कि बलविंदर भूंदड़ को अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। गौरतलब है कि बलविंदर सिंह भूंदड़ पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत प्रकाश सिंह बादल और अब सुखबीर सिंह बादल के करीबियों में से एक हैं।

पहली बार पार्टी के भीतर मिली यह जानकारी

यह पहली बार है कि शिरोमणि अकाली दल के भीतर किसी नेता को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। इससे पहले पार्टी में कभी भी किसी को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त नहीं किया गया है। हालाँकि, समय-समय पर कई नेताओं को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। हालांकि, बलविंदर सिंह भूंदड़ को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और सुखबीर सिंह बादल पार्टी अध्यक्ष बने रहेंगे।

सुखबीर बादल को अलग अलग मामलों में धार्मिक सजा का सामना कर सकते हैं

साफ है कि बलविंदर सिंह भूंदड़ को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर राजनीतिक हलकों में नई चर्चा शुरू हो गई है। सुखबीर सिंह बादल की कल अकाल तख्त के जत्थेदार साहिब के सामने पेशी है। सुखबीर सिंह बादल को अलग-अलग मामलों में धार्मिक सजा का सामना करना पड़ सकता है। सुखबीर सिंह बादल को कुछ महीनों के लिए पद से दूर रहने की सजा भी सुनाई जा सकती है। कल अकाल तख्त साहिब के जत्थेदारों की संयुक्त बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article