India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को दी जमानत, हरियाणा चुनाव में AAP को मिली नई उम्मीद

11:19 AM Sep 13, 2024 IST
Advertisement

अरविंद केजरीवाल : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। यह निर्णय उनके और आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए बड़ी राहत लेकर आया है, खासकर हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले। केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट के 5 अगस्त के फैसले के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

Highlight : 

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के मामले में मिली जमानत
  • सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को अवैध मानने से किया इनकार
  • AAP को हरियाणा चुनाव से पहले मिली बड़ी राहत 

CM अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने आज (13 सितंबर) को शराब घोटाले से जुड़े मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर फैसला सुनाया। शीर्ष अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल को जमानत दी, जिससे उनकी राजनीतिक गतिविधियों को फिर से गति मिलने की उम्मीद है। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को अवैध मानने से इनकार किया, लेकिन उनकी जमानत पर राहत दी है।

हरियाणा चुनाव से पहले AAP को बड़ी राहत

जस्टिस सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले में केजरीवाल की दो याचिकाओं पर फैसला सुनाया। इन याचिकाओं में से एक में केजरीवाल ने सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में अपनी गिरफ्तारी और जमानत से इनकार किए जाने को चुनौती दी थी। पीठ में जस्टिस उज्ज्वल भुइंया भी शामिल थे। इससे पहले, सीबीआई ने 26 जून को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था और 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था।

 

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को अवैध मानने से किया इनकार

हाई कोर्ट ने भी 5 अगस्त को उनकी गिरफ्तारी को उचित मानते हुए उसे बरकरार रखा था। दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा था कि सीबीआई के पास केजरीवाल की गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त सबूत हैं और इस गिरफ्तारी को अवैध मानने का कोई आधार नहीं है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने आम आदमी पार्टी (AAP) को एक महत्वपूर्ण संजीवनी दी है, खासकर तब जब हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। केजरीवाल की जमानत से न केवल उनकी व्यक्तिगत स्थिति में सुधार होगा, बल्कि उनकी पार्टी को भी आगामी चुनावों में राजनीतिक लाभ मिल सकता है।

केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए इसे न्याय की जीत बताया

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए इसे न्याय की जीत बताया और कहा कि वह इस अवसर का उपयोग दिल्ली और अन्य राज्यों के विकास के लिए करेंगे। इस फैसले ने AAP के नेताओं और समर्थकों में उत्साह भर दिया है और आगामी राजनीतिक अभियानों के लिए एक नई ऊर्जा प्रदान की है। अब देखना यह होगा कि इस जमानत के बाद केजरीवाल और उनकी पार्टी के लिए राजनीति के मैदान में कितनी राहत और सफलता मिलती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article