India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व गृह मंत्री Sushil Shinde का कश्मीर पर 'कबूलनामा' वायरल, भाजपा ने कसा तंज

06:43 PM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

Sushil Shinde: पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे का एक वीडियो सामने आया है। इसमें वह खुद इस बात को मान रहे हैं कि पहले और आज के जम्मू-कश्मीर में कितना बदलाव आया है।

Highlights

 

लाल चौक जाने पर मैं डरा हुआ था- Sushil Shinde

पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे(Sushil Shinde) वीडियो में बता रहे हैं कि जब मैं गृह मंत्री था तब मैं उनसे (शिक्षाविद् विजय धर) मिलने गया था। उन्होंने कहा कि मैं उनसे सलाह मांगता था। उन्होंने मुझे सलाह दी कि आप इधर-उधर मत भटकिए, लाल चौक पर जाकर भाषण दें, कुछ लोगों से मिलें और डल झील में घूमें। उस सलाह से मुझे बहुत पब्लिसिटी मिली और लोगों के बीच संदेश गया कि एक ऐसा गृह मंत्री है, जो बिना डर के जाता है, लेकिन मैं किसे बताऊं कि लाल चौक जाने पर मैं कितना डरा हुआ था?

पूर्व गृह मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के इस बयान को सुन हॉल में मौजूद सभी लोग जोर-जोर से ठहाके लगाते हैं। हालांकि, इसके बाद उन्होंने कहा कि यह सिर्फ आपको हंसाने के लिए कहा था। सुशील कुमार शिंदे ने ये बातें राशिद किदवई की किताब के विमोचन के मौके पर कही। पूर्व गृह मंत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भाजपा ने सुशील कुमार शिंदे का वीडियो शेयर कर कांग्रेस को निशाने पर लिया।

उन दिनों कश्मीर घाटी में हालात खराब थे- Sushil Shinde

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सुशील कुमार शिंदे का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''अपने संस्मरण के विमोचन के अवसर पर यूपीए काल के गृह मंत्री सुशील शिंदे ने स्वीकार किया कि उन दिनों कश्मीर घाटी में हालात इतने खराब थे कि वहां जाने में डर लगता था। तब से हालात काफी बदल गए हैं। हर साल दो-तीन करोड़ पर्यटक जम्मू-कश्मीर आते हैं।''

सुशील कुमार शिंदे ने राहुल गांधी पर कसा तंज

सुशील कुमार शिंदे ने आगे बिना नाम लिए राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा, ''यहां तक ​​कि बालक बुद्धि और उनकी बहन भी बर्फ में 'स्नो फाइट' करते हुए देखे गए थे। हाल ही में तीसरी बार असफल हुए राहुल गांधी देर रात एक आइसक्रीम पार्लर में गए। इसके अलावा लाल चौक और डल झील भी गए। आर्टिकल-370 के हटने से कश्मीर में लोगों का जीवन बदल गया है। जमीनी स्तर पर लोकतंत्र मजबूत हुआ है, भ्रष्ट अब्दुल्ला और मुफ्तियों का प्रभाव कम हुआ है।''

भाजपा सरकार में राहुल आराम से कश्मीर में 'भारत जोड़ो यात्रा' किए- शहजाद पूनावाला

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स पोस्ट में लिखा, ''यूपीए काल के गृहमंत्री सुशील शिंदे ने माना कि वह जम्मू-कश्मीर जाने से डरते थे। आज राहुल गांधी आराम से कश्मीर में 'भारत जोड़ो यात्रा' और स्नो फाइटिंग करते दिखे। लेकिन, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को आतंक के दिनों में वापस ले जाना चाहती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article